Advertisement
trendingPhotos1624454
photoDetails1hindi

Car Price Hike: 1 अप्रैल से महंगी हो रही ये पॉपुलर सस्ती कार, खरीदनी है तो अभी कर दें बुक

Honda Amaze Price Hike: भारतीय वाहन उद्योग (Indian Automobile Industry) वर्तमान में अपने उत्पादों को अगले महीने से लागू होने वाले बीएस-6 उत्सर्जन मानदंड के दूसरे चरण (BS-6 Phase-II) के अनुरूप बनाने के लिए काम कर रहा है. ऐसे में कंपनियां अपने वाहनों की कीमतों को भी बढ़ाने वाली हैं. होंडा भी यह कदम उठा रही है.

Honda Amaze

1/5
Honda Amaze

वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) एक अप्रैल से अपनी एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट सेडान ‘अमेज’ के दाम बढ़ाने वाली है, इसकी कीमत में 12,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करने की योजना है.

Honda Amaze

2/5
Honda Amaze

होंडा की ओर से कहा गया कि कीमतों में वृद्धि अगले महीने से लागू होने वाले सख्त उत्सर्जन नियमों के मद्देनजर की गई है. कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल के अलग-अलग वेरिएंट्स के आधार पर अलग-अलग होगी. 

Honda Amaze

3/5
Honda Amaze

होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (विपणन एवं बिक्री) कुणाल बहल ने कहा, ‘अमेज के दाम एक अप्रैल से 12,000 रुपये तक बढ़ाए जाएंगे. यह कीमत वृद्धि कड़े उत्सर्जन नियमों के कारण की जा रही है क्योंकि इससे उत्पादन लागत में बढ़ोतरी होगी, उसी को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया जा रहा है.’

Honda Amaze

4/5
Honda Amaze

हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी मध्यम आकार की सेडान ‘सिटी’ की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करेगी. बता दें कि नई 2023 होंडा सिटी फेसलिफ्ट को हाल ही में लॉन्च किया गया है. अब इसके सामान्य ICE मॉडल में भी ADAS दे दिया गया है, जिससे यह भारत में सबसे सस्ती ADAS वाली कार बन गई है.

Honda Amaze

5/5
Honda Amaze

गौरतलब है कि अभी होंडा अमेज (Honda Amaze) की कीमत 6.89 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 11.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़