Advertisement
photoDetails1hindi

Kali Mirch ke Upay: दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देते हैं काली मिर्च के ये टोटके, झमाझम होती है पैसों की बारिश

Black Pepper Remedies: इंसान को अगर कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिल रही हो तो समझ लीजिए कि या तो किस्मत साथ नहीं दे रही है या फिर कोई ग्रह दोष है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ अचूक टोटके या उपाय किए जा सकते हैं. ये उपाय कारगर होने के साथ ही बंद किस्मत को खोलने वाले होते हैं. इसके साथ ही ये खूब धन-दौलत भी दिलाते हैं. खासकर काली मिर्च के इन टोटको को मंगलवार या शनिवार के दिन किए जाएं तो खूब लाभ होता है. 

1/5

जब भी किसी महत्‍वपूर्ण काम के लिए निकलें तो घर के मुख्‍य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च रखें और फिर उस पर पैर रखकर बाहर जाएं. ऐसा करने से कामों में सफलता मिलेगी. 

 

2/5

जो जातक शनि के कारण परेशान हों, वे काले कपड़े में 7 काली मिर्च और कुछ सिक्‍के बांधकर मंदिर में रख आएं. कुछ ही दिन में शनि दोष के कारण हो रही समस्‍याओं से मुक्ति मिलेगी.  

 

3/5

मनपसंद नौकरी पाने में बाधा आ रही है तो मंगलवार को 5 काली मिर्च लेकर घर के बाहर पूर्व की ओर मुख करके खड़े हो जाएं. भगवान से नौकरी पाने में सफलता देने की प्रार्थना करें. जल्‍द अच्‍छी खबर मिलेगी. 

 

4/5

यदि बार-बार बेवजह धन हानि हो रही है तो ऐसे नुकसान से बचने के लिए शाम के समय काली मिर्च के 5 दाने अपने ऊपर से 7 बार घुमाएं. फिर किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में इन्‍हें फेंक दें. नुकसान होना बंद हो जाएगा.

5/5

दीपक में तेल के साथ-साथ कुछ काली मिर्च डालकर घर के किसी कोने में रख कर जलाएं. बुरी नजर से भी बचाव होगा और धन भी मिलेगा. तिजोरी में 7 काली मिर्च और 1 रुपए का सिक्‍का पोटली में बांधकर रख दें. धन की आवक तेज हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़