Ola MoveOS 3: अब 15 मिनट चार्जिंग में 50KM चलेगा आपका Ola स्कूटर, खुद ही हो जाएगा लॉक-अनलॉक
Advertisement

Ola MoveOS 3: अब 15 मिनट चार्जिंग में 50KM चलेगा आपका Ola स्कूटर, खुद ही हो जाएगा लॉक-अनलॉक

Ola Software Update: ओला के नए सॉफ्टवेयर को मोबाइल फोन की तरह अपडेट किया जा सकेगा. इस सॉफ्टवेयर अपडेट से ओला स्कूटर्स में कई नए फीचर्स जुड़ जाएंगे. आइए जानते हैं इनके बारे में:

Ola MoveOS 3: अब 15 मिनट चार्जिंग में 50KM चलेगा आपका Ola स्कूटर, खुद ही हो जाएगा लॉक-अनलॉक

Ola MoveOS 3 Features: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने भारत में अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 एयर (Ola S1 Air) लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 79,999 रुपये है. खास बात है कि यह स्कूटर MoveOS 3 सॉफ्टवेयर के साथ आएगा. इसके अलावा Ola S1 और Ola S1 Pro यूजर्स को दिसंबर 2022 तक यह अपडेट मिलने वाला है. सॉफ्टवेयर को मोबाइल फोन की तरह घर पर ही अपडेट किया जा सकेगा. इस सॉफ्टवेयर अपडेट से ओला स्कूटर्स में कई नए फीचर्स जुड़ जाएंगे. आइए जानते हैं इनके बारे में

इस सॉफ्टवेयर अपग्रेड में 20 से ज्यादा नए फीचर्स शामिल किए गए हैं. मूवओएस 3 में कुछ नए लॉन्च किए गए फीचर्स में प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, पार्टी मोड, मूड और ओला के हाइपरचार्जर नेटवर्क के साथ कंपैटिबिलिटी शामिल हैं. Party Mode फीचर का मतलब है कि जब आप ब्लूटूथ के जरिए स्कूटर पर म्यूजिक बजाएंगे, तो इसकी लाइट्स भी म्यूजिक के हिसाब से जलेंगी. 

इसका दूसरा कमाल का फीचर 'प्रॉक्सिमिटी अनलॉक' है, जिसका मतलब है कि स्कूटर को मैन्युअल रूप से लॉक या अनलॉक करने की आवश्यकता नहीं है. आप जैसे ही स्कूटर के पास आएंगे तो यह खुद लॉक/अनलॉक हो जाएगा. ओला ने तकनीक का पेटेंट कराया है और दावा किया है कि यह 'वर्ल्ड फर्स्ट' फीचर है. हालांकि डुकाटी, ट्रायम्फ, होंडा की प्रीमियम मोटरसाइकिलों में कीलेस एंट्री सिस्टम के साथ इसी तरह का फीचर मिलता है. 

मूवओएस 3 के साथ स्कूटर में अलग-अलग साउंड भी आते हैं. एक 'Vacation मोड' भी है, जो स्कूटर को एनर्जी सेविंग मोड में रखता है जहां स्कूटर में चार्ज 200 दिनों तक संरक्षित किया जा सकता है. दूसरा बड़ा अपडेट हाइपरचार्जिंग है. मूवओएस 3 और ओला हाइपरचार्जर के उपयोग के साथ, स्कूटर की चार्जिंग स्पीड 3 किमी/मिनट होगी और यह 15 मिनट में 50 किमी की दूरी तक चार्ज कर सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news