क्या सुरक्षित होगी OLA Electric Car? कई स्कूटर्स में लग चुकी है आग
Advertisement

क्या सुरक्षित होगी OLA Electric Car? कई स्कूटर्स में लग चुकी है आग

OLA Electric Car Safety: अगर ओला इलेक्ट्रिक को कार बाजार की प्रतिस्पर्धा से मुकाबला करना है, तो कार को सुरक्षित बनाने और इसकी कीमत को कंट्रोल करने की सबसे बड़ी चुनौती होगी.

क्या सुरक्षित होगी OLA Electric Car? कई स्कूटर्स में लग चुकी है आग

OLA Electric Car: यह बात किसी से छिपी नहीं है कि ओला इलेक्ट्रिक अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के तुरंत बाद भारतीय इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट पर नजर गड़ाए हुए है. हालांकि, कंपनी को अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की गुणवत्ता, विश्वसनीयता, सरक्षा और डिलीवरी टाइमलाइन से संबंधित कई शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसकी आगामी इलेक्ट्रिक कार की तैयारी जोरों पर चल रही हैं. इसका एक टीजर भी लॉन्च किया गया है, जिससे यह और साफ हो गया है कि ओला इलेक्ट्रिक कार तैयार कर रही है. लेकिन, यहां सवाल उठता है कि क्या OLA Electric Car सुरक्षित होगी?

यह भी पढ़ें- पहनते ही बर्फ जैसी ठंडी हो जाएगी जैकेट, बाइक चलाते वक्त लगेगा जैसा AC चल रही हो!

अगर ओला इलेक्ट्रिक को बाजार की प्रतिस्पर्धा से मुकाबला करना है, तो कार को सुरक्षित बनाने और इसकी कीमत को कंट्रोल करने की सबसे बड़ी चुनौती होगी. ऐसा इसीलिए, क्योंकि बीते कुछ समय में ओला इलेक्ट्रिक को S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी कई शिकायतों का सामना करना पड़ा है. इसके स्कूटर्स में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. इसके अलावा, एक ग्राहक ने तो खुद ही इसके स्कूटर से परेशान होकर उसमें आग लगा दी थी. ऐसी घटनाओं ने अन्य ग्राहकों के मन में इसके प्रोडक्ट से जुड़ी सुरक्षा चुंताओं को हवा दी है.

यह भी पढ़ें- DL से मिला छुटकारा! जहां मर्जी घुमाएं गाड़ी, कभी नहीं कटेगा चालान!

ओला इलेक्ट्रिक कार से क्या उम्मीद की जा सकती है?

इसकी पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन को लेकर अब तक किसी को कई अनुमान नहीं है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, कार के प्रत्येक पहिए पर एक मोटर हो सकती है और इसमें लगभग 60-80 kWh की क्षमता वाला लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया जा सकता है. बड़ा बैटरी पैक होने के कारण यह करीब 500 किमी से अधिक की रेंज दे सकती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 150 किमी/घंटा से अधिक की हो सकती है. बाजार में इसका मुकाबला टाटा, किआ, महिंद्रा, हुंडई जैसे प्रमुख ओईएम प्लेयर्स से होगा, जो भारत में अधिक नए ईवी लॉन्च करने की तैयारी में हैं.

लाइव टीवी

Trending news