आ रही Maruti Ertiga से भी सस्ती 7-सीटर कार, इन धांसू फीचर्स के साथ कीमत होगी कम
Advertisement

आ रही Maruti Ertiga से भी सस्ती 7-सीटर कार, इन धांसू फीचर्स के साथ कीमत होगी कम

Upcoming 7-Seater MPV: नई निसान 7-सीटर एमपीवी की ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है. हालांकि, उम्मीद की जा सकती है कि यह Renault Triber के साथ अपने पावरट्रेन और फीचर्स साझा करेगी.

आ रही Maruti Ertiga से भी सस्ती 7-सीटर कार, इन धांसू फीचर्स के साथ कीमत होगी कम

Nissan 7-Seater MPV: निसान इंडिया अगले कुछ सालों में अपने यूवी (यूटिलिटी व्हीकल) प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है. जापानी वाहन निर्माता ने पहले ही एक्स-ट्रेल और काश्काई एसयूवी की पुष्टि कर दी है, जो वर्तमान में टेस्टिंग फेज में हैं. निसान एक्स-ट्रेल को 2023 के मध्य में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है, जो टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देगी. अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने खुलासा किया है कि वह एक नई 7-सीटर MPV लाएगी जो Renault Tiber पर आधारित होगी. मॉडल को CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा.

नई निसान 7-सीटर एमपीवी की ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है. हालांकि, उम्मीद की जा सकती है कि यह Renault Triber के साथ अपने पावरट्रेन और फीचर्स साझा करेगी. ऐसे में यह 1.0L, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, जो 71bhp पावर और 96Nm टार्क जनरेट करता है. कार निर्माता नई एमपीवी को टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश कर सकती है. दोनों मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑफर कर सकते हैं. इसकी शुरुआती कीमत मारुति अर्टिगा से भी कम हो सकती है.

डिजाइन के मामले में नई निसान 7-सीटर एमपीवी रेनो टाइबर से अलग दिखेगी. इसके कुछ डिजाइन एलिमेंट्स को निसान मैग्नाइट से लिया जा सकता है. हालांकि, डायमेंशन के हिसाब से यह ट्राइबर जैसी होगी. इसमें वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री, रिमूवेबल थर्ड रो, पुश-बटन स्टार्ट, एलईडी लाइटिंग सेटअप, सेकेंड रो रीक्लाइन और रूफ माउंटेड एसी वेंट (दूसरी और तीसरी रो के लिए) जैसे फीचर्स मिलेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news