फ्लावर नहीं, Fire है टोयोटा की यह 6 सीटर कार! सिर्फ 2 लाख में हो जाएगी आपकी
Advertisement
trendingNow11755446

फ्लावर नहीं, Fire है टोयोटा की यह 6 सीटर कार! सिर्फ 2 लाख में हो जाएगी आपकी

New Toyota Vellfire Booking: टोयोटा भारत समेत दुनियाभर में इस कार को नया अवतार में लॉन्च कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में नए मॉडल की अनऑफिशियल बुकिंग कई डीलर्स पर शुरू हो गई है. 

फ्लावर नहीं, Fire है टोयोटा की यह 6 सीटर कार! सिर्फ 2 लाख में हो जाएगी आपकी

Toyota Vellfire 2023 Launch: टोयोटा भारतीय बाजार में अलग-अलग सेगमेंट की कई कारों की बिक्री करती है. कंपनी की सबसे सस्ती कार टोयोटा ग्लैंजा है. इसके बाद एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की टोयोटा फॉर्च्यूनर काफी पॉपुलर है. कंपनी की सबसे महंगी कार टोयोटा वेल्फायर एमपीवी (Toyota Vellfire MPV) है. टोयोटा भारत समेत दुनियाभर में इस कार को नया अवतार में लॉन्च कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में नए मॉडल की अनऑफिशियल बुकिंग कई डीलर्स पर शुरू हो गई है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शोरूम पर पुरानी वेल्फायर कारों का स्टॉक लगभग खत्म हो गया है. ऐसे में जिन ग्राहकों ने पहले से बुकिंग की हुई थी, उन्हें नए मॉडल पर अपग्रेड किया जा रहा है. नई कार के लिए बुकिंग का अमाउंट 2 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक है, जो अलग-अलग डीलरशिप पर निर्भर करता है. उम्मीद की जा रही है कि इस कार की डिलीवरी सितंबर 2023 तक शुरू हो जाएगी.

डिजाइन और फीचर्स
वेलफ़ायर में तीन मीटर लंबा व्हीलबेस है. इसमें छह लोग आराम से बैठ सकते हैं. इसमें आगे की तरफ बड़ा छह-स्लैट ग्रिल है दिया गया है, जो लगभग पूरे फ्रंट को कवर करती है.इंटीरियर में पुराने मॉडल की तुलना में कम बटन वाला डैशबोर्ड मिलता है. इसके अधिकांश फ़ंक्शन डैशबोर्ड में स्थित बड़ी टचस्क्रीन में दिए गए हैं. टोयोटा का कहना है कि यह वेलफायर पहले से कहीं ज्यादा शानदार है. इसमें एक नया और अधिक आरामदायक सीट डिज़ाइन, कई चीजों को कंट्रोल करने के लिए बड़ा ओवरहेड कंसोल, कई एसी वेंट और नए डिज़ाइन किए गए पुल-डाउन सन शेड्स मिलते हैं.
fallback

इसमें दूसरी पंक्ति के लिए दो अलग-अलग कैप्टन सीट्स के साथ-साथ हीटिंग और वेंटिलेशन भी है. इसमें एक नया अलग हो सकने वाला कंट्रोल पैनल भी है जो यात्रियों को मीडिया और क्लाइमेंट कंट्रोल करने की अनुमति देता है. वर्तमान वेलफायर की कीमत 94.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन

नई वेलफायर दो इंजन विकल्पों के साथ आती है. एक टर्बोचार्ज्ड 2.4-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 275hp और 430Nm का टॉर्क पैदा करता है, और CVT गियरबॉक्स के साथ आता है. दूसरा पावरट्रेन 2.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल-हाइब्रिड है जिसका संयुक्त पावर आउटपुट 250hp है, और यह ई-सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है. सूत्र बताते हैं कि भारत को 2.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड वर्जन मिलेगा.

Trending news