अपडेटेड Sonet से Electric MPV तक, आने वाली हैं Kia की ये 3 नई कारें
Advertisement
trendingNow11829776

अपडेटेड Sonet से Electric MPV तक, आने वाली हैं Kia की ये 3 नई कारें

Upcoming Kia Cars: नई किआ सोनेट फेसलिफ्ट अगले साल लॉन्च हो सकती है, इसमें ADAS के लगभग 7-8 फीचर्स मिल सकते हैं. इसके अलावा, एसयूवी को मौजूदा इंजन लाइन-अप के साथ ही लाया जा सकता है.

Upcoming Kia Cars

Kia Cars: कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ ने हाल ही में भारतीय बाजार में नई सेल्टोस फेसलिफ्ट लॉन्च की है. एसयूवी को 1 महीने से भी कम समय में करीब 32,000 बुकिंग मिल चुकी हैं. बिक्री को और बढ़ावा देने के लिए कंपनी अगले 1-2 सालों में 3 नई कारें लॉन्च करने वाली है. चलिए, इनके बार में बताते हैं.

Kia Sonet Facelift (Launch In Early 2024)

किआ नई सोनेट फेसलिफ्ट पर काम कर रही है, जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण के दौरान देखा गया है. नए मॉडल में कई डिज़ाइन बदलाव और ऑल न्यू केबिन मिलेगा. एसयूवी को ADAS के लगभग 7-8 फीचर्स मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा, एसयूवी में 6 एयरबैग, वीएसएम, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, एचएसएम, एक टीपीएमएस और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिलेंगे. उम्मीद है कि एसयूवी मौजूदा इंजन लाइन-अप को बरकरार रखेगी.

New Kia Carnival (Launch In 2024)

किआ ने 2023 ऑटो एक्सपो में नई KA4 थ्री-रो MPV को शोकेस किया था. यह अगली पीढ़ी की कार्निवल एमपीवी है, जो चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है. चौथी पीढ़ी की कार्निवल ज्यादा एसयूवी जैसे डिजाइन के साथ आएगी. पिछले मॉडल की तुलना में नई कार्निवल का व्हीलबेस 40 मिमी लंबा, 10 मिमी चौड़ी और 40 मिमी लंबी बॉडी के साथ आएगी.

नया मॉडल में ADAS आएगा, जिसमें कई शानदार फीचर्स होंगे. नई पीढ़ी के एन3 प्लेटफॉर्म पर आधारित नई कार्निवल में 2.2-लीटर स्मार्टस्ट्रीम टर्बो डीजल इंजन होगा, जो 199bhp और 440Nm का टॉर्क जनरेट करेगा.

Kia Electric Cars

किआ इंडिया ने वित्तीय वर्ष 2025 के अंत से पहले दो नई भारत निर्मित ईवी पेश करने की घोषणा की है. उम्मीद है कि कंपनी देश में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी और एक नई इलेक्ट्रिक एमपीवी पेश करेगी. पहली ईवी मास मार्केट एमपीवी होगी. कोरिया में नई ईवी की टेस्टिंग जारी है. यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 400-500 किमी की रेंज देने में सक्षम हो सकती है.

दूसरी किआ ईवी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जो सोनेट और सेल्टोस के बीच की होगी. किआ एवाई कोडनेम वाली नई ईवी को एसयूवी जैसा लुक, बॉक्सी और लंबी बॉडी के साथ लाइफस्टाइल व्हीकल के रूप में पेश किया जाएगा.

Trending news