Renault Duster वापसी को तैयार, जल्द भारत में धमाका करेगी ये कार, जानें लॉन्च डेट
Advertisement
trendingNow11648193

Renault Duster वापसी को तैयार, जल्द भारत में धमाका करेगी ये कार, जानें लॉन्च डेट

Renault Duster SUV: कंपनी को पिछले साल इस मिड साइज एसयूवी को बंद करने का फैसला किया. अब सेगमेंट में नए प्रोडक्ट और बढ़ती लोकप्रियता के साथ, रेनो आखिरकार डस्टर को वापस ला रही है. नई रेनो डस्टर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. 

Renault Duster वापसी को तैयार, जल्द भारत में धमाका करेगी ये कार, जानें लॉन्च डेट

Renault Duster Facelift: रेनो डस्टर एक ऐसी कार थी, जिसे भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की शुरुआत की. लंबे समय तक इस कार को भारत में खूब पसंद किया गया. इसे भारत में कंपनी की ब्रैंड वैल्यू बनाने में भी काफी मदद की है. हालांकि कंपनी को पिछले साल इस मिड साइज एसयूवी को बंद करने का फैसला किया. अब सेगमेंट में नए प्रोडक्ट और बढ़ती लोकप्रियता के साथ, रेनो आखिरकार डस्टर को वापस ला रही है. नई रेनो डस्टर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. 

अपकमिंग Renault Duster एक CMF-B प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इसका डिजाइन Dacia Bigster कॉन्सेप्ट से प्रेरित होगा. नई रेनॉल्ट डस्टर को निसान के साथ मिलकर लाया जाएगा. यह पुरानी डस्टर की तुलना में बड़ी होने की उम्मीद है, और इसमें बैठने की तीन पंक्तियाँ भी हो सकती हैं.

नई रेनॉल्ट डस्टर का इनसे रहेगा मुकाबला
सेगमेंट में फिलहाल सबसे लोकप्रिय तीन एसयूवी Hyundai Creta, Kia Seltos, और Maruti Suzuki Grand Vitara (Toyota Hyryder भी) हैं. नई रेनो डस्टर इन्हीं तीनों को टक्कर देगी. इन तीनों कारों में यूनीक डिजाइन, टेक्नोलॉजी और इंजन मिलते हैं. 

Hyundai Creta को छोड़कर बाकी SUV को केवल पेट्रोल इजन में पेश किया जाता है. क्रेटा को जल्द ही, नया 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा जो Alcazar और नई Verna को दिया गया है. यही इंजन किआ सेल्टोस में भी मिलता है. जबकि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसके अलावा ग्रैंड विटारा को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जाता है. 

रेनॉल्ट डस्टर इंजन 
फिलहाल, नई डस्टर को पावर देने वाले इंजन और गियरबॉक्स विकल्पों के बारे में कोई डिटेल्स नहीं है. हालांकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि रेनॉल्ट पेट्रोल और संभवतः एक हाइब्रिड पावरट्रेन भी पेश करेगी. यह देखते हुए कि नई रेनॉल्ट डस्टर 2024 में अपनी यूरोपीय शुरुआत करेगी और इसके बाद 2025 में भारत में लॉन्च होगी. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news