Maruti Grand Vitara की हो जाएगी हालत खराब? नए अवतार में आ रही है ये धांसू SUV
Advertisement
trendingNow11503311

Maruti Grand Vitara की हो जाएगी हालत खराब? नए अवतार में आ रही है ये धांसू SUV

Hyundai Creta Facelift: नई 2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट जनवरी में दिल्ली ऑटो एक्सपो से भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है. हालांकि, इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन इसके 2023 के मध्य तक आने की उम्मीद है.

Maruti Grand Vitara की हो जाएगी हालत खराब? नए अवतार में आ रही है ये धांसू SUV

2023 Hyundai Creta Facelift: नई 2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट जनवरी में दिल्ली ऑटो एक्सपो से भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है. हालांकि, इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन इसके 2023 के मध्य तक आने की उम्मीद है. बाजार में यह टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी कारों को टक्कर देगी, जिनसे यह अभी भी बिक्री के मामले में बहुत आगे है. हालांकि, आने वाला साल क्रेटा के लिए भी आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टाटा मोटर्स, होंडा कार्स इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे कार निर्माता अपने नए मॉडल के साथ मिड-साइज SUV स्पेस में आने की तैयारी कर रहे हैं.

नई क्रेटा के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए जाएंगे. नई क्रेटा में ब्रांड की नई पैरामीट्रिक ग्रिल मिलेगी, इसके साथ ही फ्रंट में कई अन्य बदलाव भी देखने को मिलेंगे. फ्रंट में कुछ एलिमेंट नई ट्यूसॉन जैसे लग सकते हैं. इसके हेडलैम्प्स पहले की तुलना में ज्यादा आयताकार दिखाई देंगे. इन्हें बम्पर के निचे की ओर दिया जाएगा. इसके पिछले हिस्से पर शार्पर टेललैंप्स मिलेंगे. इसमें नया डिजाइन किया गया बूट लिड और रियर बम्पर भी मिलेगा. इसके डैशबोर्ड का डिजाइन वर्तमान मॉडल के समान ही होगा. हालांकि, नई क्रेटा फेसलिफ्ट में 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जो अल्कजार में भी मिलता है. 

एसयूवी अपडेटेड हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आएगी, जो वैलेट पार्किंग मोड, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग और स्टोलन व्हीकल इमोबिलाइजेशन जैसे नए फीचर्स के साथ आएगी. नई 2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी. ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक, 7-स्पीड डीसीटी, एक सीवीटी और एक आईएमटी यूनिट शामिल होगी. नई क्रेटा को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) से लैस किया जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news