Electric Car: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago को टक्कर देगी ये गाड़ी, कीमत भी होगी कम
Advertisement
trendingNow11383962

Electric Car: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago को टक्कर देगी ये गाड़ी, कीमत भी होगी कम

MG EV: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमजी (MG) की ओर से भारतीय बाजार में जल्द ही एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की जा सकती है. यह टाटा मोटर्स की हालिया लॉन्च टियागो ईवी (Tata Tiago EV) से भी सस्ती हो सकती है.

Electric Car: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago को टक्कर देगी ये गाड़ी, कीमत भी होगी कम

Electric Car: भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों को काफी पसंद किया जाने लगा है और इनकी बिक्री भी बढ़ रही है. यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनियों का फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर जाने लगा है. हालांकि, फिलहाल भारतीय कार बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के विकल्फ काफी कम है. लेकिन, अब किफायती इलेक्ट्रिक कारें भी आने लगी हैं. हाल ही में टाटा मोटर्स ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी (Tiago EV) को लॉन्च किया है. इससे पहले भी टाटा की ही टिगोर ईवी देश की सबसे सस्ती कार थी. अब इस किफायती इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट को टारगेट करने के लिए MG ने भी योजना बनाई है. MG भी भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमजी (MG) की ओर से भारतीय बाजार में जल्द ही एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की जा सकती है. यह टाटा मोटर्स की हालिया लॉन्च टियागो ईवी (Tata Tiago EV) से भी सस्ती हो सकती है. बता दें कि टाटा टियागो ईवी की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 11.79 लाख रुपये तक जाती है. MG भी अपनी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार को इसे प्राइस ब्रैकेट में या फिर इससे भी कम के प्राइस ब्रैकेट में रख सकती है. एमजी की इस छोटी इलेक्ट्रिक कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है. यह MG की Wuling Air EV पर बेस्ड होगी.

इस छोटी ईवी को भारतीय बाजार में अगले साल यानी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो MG की ये मिनी इलेक्ट्रिक कार सिर्फ 2.9 मीटर लंबी हो सकती है. इसे खास तौर पर भीड़-भाड़ वाले शहरी इलाकों में टारगेट किया जा सकता है. इसमें बड़ी टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस कनेक्टिविटी समेत कई बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news