Upcoming Cars: सस्ती SUV की आने वाली है बहार, Maruti-Tata-Hyundai ला रही 6 नई कार, इनमें से दो CNG
Advertisement

Upcoming Cars: सस्ती SUV की आने वाली है बहार, Maruti-Tata-Hyundai ला रही 6 नई कार, इनमें से दो CNG

Upcoming SUV in India: मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा मोटर्स जैसी टॉप कंपनियां एक बजट इलेक्ट्रिक कार समेत 6 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. यहां हम आपके लिए इन्हीं 6 अपकमिंग एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं.

Upcoming Cars: सस्ती SUV की आने वाली है बहार, Maruti-Tata-Hyundai ला रही 6 नई कार, इनमें से दो CNG

Maruti, Tata, Hyundai Upcoming SUV: सस्ती और जबर्दस्त एसयूवी की तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. मार्केट में बहुत जल्द किफायती कीमत में कई अच्छे विकल्प उपलब्ध होंगे. मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा मोटर्स जैसी टॉप कंपनियां एक बजट इलेक्ट्रिक कार समेत 6 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. यहां हम आपके लिए इन्हीं 6 अपकमिंग एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Maruti Upcoming Car

मारुति सुजुकी अगले कुछ महीनों के भीतर 3 नई एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने Fronx और Jimny 5 Door के लिए बुकिंग पहले से ही शुरू की हुई है. फ्रॉन्क्स और जिम्नी को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था. माना जा रहा है कि इनकी कीमत क्रमशः 7 लाख रुपये और 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. बेहतर माइलेज के साथ मारुति सुजुकी ब्रेजा का सीएनजी मॉडल भी जल्द लॉन्च किया जाएगा.

Tata Punch CNG and EV
टाटा मोटर्स अपनी बहुप्रतीक्षित माइक्रो एसयूवी Punch को इलेक्ट्रिक और सीएनजी दोनों वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है. Punch सीएनजी को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था और माना जा रहा है कि पंच सीएनजी और ईवी दोनों को 10 लाख रुपये तक की कीमत रेंज में पेश किया जा सकता है, जिससे इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की स्थिति और मजबूत होगी.

Hyundai Micro SUV
हुंडई मोटर भी Casper नाम से एक माइक्रो SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो Tata Punch जैसे मॉडल्स को टक्कर देगी. कैस्पर लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी और इसकी शुरुआती कीमत 6-7 लाख रुपये होगी, जो एक बेबी वेन्यू जैसा होगी. कुल मिलाकर, भारत में एसयूवी खरीदारों के लिए आने वाला समय रोमांचक है, क्योंकि कई नए और किफायती विकल्प बाजार में आने वाले हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news