Maruti Swift का टॉप मॉडल 1 लाख में ले आएं घर, जबर्दस्त हैं माइलेज और फीचर्स
Advertisement

Maruti Swift का टॉप मॉडल 1 लाख में ले आएं घर, जबर्दस्त हैं माइलेज और फीचर्स

Maruti Suzuki Swift: मारुति स्विफ्ट सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. पिछले महीने यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में तीसरे पायदान पर रही है.

Maruti Swift का टॉप मॉडल 1 लाख में ले आएं घर, जबर्दस्त हैं माइलेज और फीचर्स

Maruti Swift Loan EMI Calculator: देश में सबसे पॉपुलर हैचबैक कारों में मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) का नाम शामिल है. यह सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. पिछले महीने यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में तीसरे पायदान पर रही है. बीते महीने इसकी 16,440 यूनिट्स बिकी हैं. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 8.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि मारुति स्विफ्ट के टॉप मॉडल को लोन पर खरीदने से आपको हर महीने कितनी किश्त चुकानी होगी. 

मारुति स्विफ्ट का टॉप मॉडल Swift ZXI Plus DT AMT है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.98 लाख रुपये है. हालांकि दिल्ली में यह ऑन-रोड आपको करीब 10 लाख रुपये का मिलने वाला है. अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए इसका EMI Calculator लेकर आए हैं. 

1 लाख रुपये में टॉप मॉडल
हम मानकर चल रहे हैं कि आप करीब 10 फीसदी डाउन पेमेंट (1 लाख रुपये) देकर कार घर लाना चाहते हैं. अलग-अलग बैंकों की ब्याज दर अलग होती है और आप लोन अवधि भी 1 साल से 7 साल के बीच चुन सकते हैं. यहां हमने बैंक की ब्याज दर 10 फीसदी और लोन अवधि 5 साल मानी है. 

ऐसी स्थिति में आपको हर महीने करीब 19,264 रुपये की EMI चुकानी होगी. आप 5 साल में कुल लोन अमाउंट (9,06,663 रुपये) के लिए करीब 2.49 लाख रुपये एक्स्ट्रा चुकाएंगे. 

इंजन और फीचर्स
मारुति स्विफ्ट में 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन (90PS और 113Nm) दिया गया है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें माइलेज बढ़ाने के लिए इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फीचर भी मिलता है. पेट्रोल मोड में कार का माइलेज करीब 22 किमी/लीटर और सीएनजी में करीब 30.90km/kg है. 

फीचर्स की बात करें तो स्विफ्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और LED डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news