Maruti की कार 1 अप्रैल से पहले ले लेना! नहीं तो मोटी रकम खर्च करने को रहें तैयार
Advertisement

Maruti की कार 1 अप्रैल से पहले ले लेना! नहीं तो मोटी रकम खर्च करने को रहें तैयार

Maruti Suzuki cars: अगर आप मारुति सुजुकी की कोई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह काम 1 अप्रैल से पहले ही निपटा लीजिए. अप्रैल 2023 से वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी और यह बढ़ोतरी अलग-अलग वाहनों के लिए अलग-अलग होगी.

Maruti की कार 1 अप्रैल से पहले ले लेना! नहीं तो मोटी रकम खर्च करने को रहें तैयार

Maruti Suzuki Price Hike: मारुति सुजुकी नंबर वन कार कंपनी है, जिसके पास ऑल्टो, वैगनआर और स्विफ्ट समेत कई पॉपुलर मॉडल्स मौजूद है. हालांकि अगर आप मारुति सुजुकी की कोई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह काम 1 अप्रैल से पहले ही निपटा लीजिए. अप्रैल 2023 से वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी और यह बढ़ोतरी अलग-अलग वाहनों के लिए अलग-अलग होगी. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने घोषणा की है कि 1 अप्रैल से अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी. मारुति ने इसके पीछे सप्लाई चेन और बढ़ती महंगाई का हवाला दिया है. मारुति अपनी कारों की कीमत में कितना इजाफा करेगी, इस बारे में नहीं बताया.  

यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने कीमतें बढ़ाई हैं. इससे पहले जनवरी में भी मारुति सुजुकी ने दाम में बढ़ोतरी की थी. उस समय कंपनी ने बीएस 6 चरण 2 से संबंधित परिवर्तनों को वजह बताया था. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि लगातार कीमतों में बढ़ोतरी से कंपनी की बिक्री गिर सकती है.

मारुति सुजुकी इंडिया स्वीकार करती है कि यह मुद्रास्फीति और नियामक आवश्यकताओं के कारण लागत दबाव का सामना कर रही है, और लागत कम करने के प्रयास कर रही है. हालांकि, कंपनी कीमतों में बढ़ोतरी की कुछ लागत ग्राहकों पर डालने के लिए मजबूर है. 

इन कंपनियों ने भी किया ऐलान
Honda, Tata Motors और Hero MotoCorp समेत अन्य कंपनियों ने भी BS6 चरण 2 में बदलाव और सप्लाई चेन की समस्याओं से संबंधित मुद्दों के कारण अप्रैल में कीमतें बढ़ाने की योजना की घोषणा की है. हालांकि मारुति सुजुकी ने कीमतों में बढ़ोतरी की सीमा का अभी खुलासा नहीं किया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि यह वाहन के आधार पर 3 हजार से 20 हजार रुपये तक हो सकती है. छोटे वाहनों की तुलना में प्रीमियम श्रेणी की कारों की कीमत में अधिक वृद्धि देखने को मिल सकती है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news