Maruti की इन दो SUV ने लॉन्च से पहले ही मचाया तहलका! 25 हजार लोगों ने कर दी Booking
Advertisement
trendingNow11575129

Maruti की इन दो SUV ने लॉन्च से पहले ही मचाया तहलका! 25 हजार लोगों ने कर दी Booking

Maruti Suzuki Upcoming Cars: शोरूम पर मारुति सुजुकी की कारों पर महीनों की वेटिंग चल रही हैं. हालांकि कंपनी की दो कारें ऐसी भी हैं, जिन्होंने लॉन्च से पहले ही ग्राहकों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया.

Maruti की इन दो SUV ने लॉन्च से पहले ही मचाया तहलका! 25 हजार लोगों ने कर दी Booking

Maruti Suzuki Jimny and Fronx: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों को ग्राहक जमकर खरीदते हैं. शोरूम पर इन कारों पर महीनों की वेटिंग चल रही हैं. हालांकि कंपनी की दो कारें ऐसी भी हैं, जिन्होंने लॉन्च से पहले ही ग्राहकों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी दो एसयूवी, जिम्नी और फ्रोंक्स को पेश किया और तुरंत बाद ही दोनों मॉडलों की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी. कंपनी ने दोनों वाहनों के फीचर्स की जानकारी पहले ही साझा कर दी है और बाजार में लॉन्च होने से पहले ही मारुति जिम्नी और फ्रोंक्स की 25,000 से ज्यादा यूनिट बुक कर ली गई हैं. आइए जानते हैं दोनों कारों की डिटेल्स

Maruti Suzuki Jimny
मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर वर्जन में लाई गई है. इसे एक पारंपरिक बॉक्सी डिजाइन पेश मिलता है. इसमें एलईडी हेडलैंप, क्रोम डिटेलिंग के साथ 5-स्लॉट ग्रिल और टेल-गेट पर एक स्पेयर व्हील लगा है. SUV में 1.5-लीटर की क्षमता वाला K-सीरीज नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 103 bhp की पावर और 134 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. एसयूवी 4X4 ऑल ग्रिप प्रो सिस्टम से लैस है जो इसकी ऑफरोडिंग की सुविधा देता है. 

Maruti Suzuki Fronx 
मारुति फ्रोंक्स 1.0 टर्बो-पेट्रोल और 1.2 पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं. इसे मारुति के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसके बेहतर माइलेज देने की उम्मीद है. इसमें 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस असिस्टेंट फीचर, ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर जैसे फीचर्स होंगे. इसकी कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक हो सकती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news