Maruti की इन दो कारों पर टूट पड़े ग्राहक, 25 हजार ने कर दी बुकिंग, 1.5 साल तक वेटिंग
Advertisement
trendingNow11578690

Maruti की इन दो कारों पर टूट पड़े ग्राहक, 25 हजार ने कर दी बुकिंग, 1.5 साल तक वेटिंग

Maruti Upcoming Cars: मारुति के पोर्टफोलियो में सस्ती से लेकर महंगी तक, हर तरह की कारें हैं. कंपनी जल्द ही दो नई गाड़ियां बाजार में लॉन्च करने जा रही है. खास बात है कि लॉन्चिंग से पहले ही इन कारों को ताबड़तोड़ बुकिंग्स मिल गईं. 

Maruti की इन दो कारों पर टूट पड़े ग्राहक, 25 हजार ने कर दी बुकिंग, 1.5 साल तक वेटिंग

Maruti Car Booking: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता, मारुति सुजुकी की कारों को खूब पसंद किया जाता है. कंपनी के पोर्टफोलियो में सस्ती से लेकर महंगी तक, हर तरह की कारें हैं. कंपनी जल्द ही दो नई गाड़ियां बाजार में लॉन्च करने जा रही है. खास बात है कि लॉन्चिंग से पहले ही इन कारों को ताबड़तोड़ बुकिंग्स मिल गईं. कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में जिम्नी के 5-डोर वर्जन (Maruti Jimny 5 Door) और फ्रॉन्क्स (Fronx) को पेश किया था. इसके लिए प्री-बुकिंग 12 जनवरी से शुरू हुई. अब तक इन SUV ने 25,000 से अधिक बुकिंग्स हासिल कर ली है. जबकि इनकी डिलिवरी कब होगी, इस बारे में ग्राहकों को सटीक अंदाजा तक नहीं. 

मारुति सुजुकी जिम्नी, फ्रोंक्स: बुकिंग डिटेल्स
मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर और फ्रोंक्स के लिए नेक्सा वेबसाइट पर ऑनलाइन और नेक्सा डीलरशिप पर ऑफलाइन बुकिंग स्वीकार ली जा रही है. ग्राहक फ्रोंक्स को 11,000 रुपये की टोकन राशि के जरिए, जबकि जिम्नी 5-डोर को 25,000 रुपये में बुक कर सकते हैं. मारुति सुजुकी ने बताया जिम्नी के लिए 17,000 और फ्रोंक्स के लिए 8,500 से ज्यादा बुकिंग मिल गई है. 

मारुति सुजुकी जिम्नी, फ्रोंक्स: इंजन और गियरबॉक्स
मारुति सुजुकी जिम्नी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो 103 बीएचपी और 134 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4X4 सिस्टम दिया जाएगा. 

जबकि फ्रोंक्स में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 98.6 बीएचपी और 147.6 एनएम जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी का गियरबॉक्स ऑप्शन मिलेगा. इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी होगा, जो 88.5 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क आउटपु देगा. 

मारुति सुजुकी जिम्नी, फ्रोंक्स: कीमत
Maruti Suzuki Fronx की कीमतें इस साल अप्रैल में सामने आने की उम्मीद है जबकि Jimny 5-door मई 2023 में लॉन्च होने की संभावना है. लॉन्च होने पर, Fronx मारुति की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV होगी और इसकी कीमत 7.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. जबकि जिम्नी 5-डोर की एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news