Maruti ला रही 7 सीटर एसयूवी, ऑफ-रोडिंग में Thar को देगी टक्कर, देख लीजिए तस्वीरें
Advertisement
trendingNow11461139

Maruti ला रही 7 सीटर एसयूवी, ऑफ-रोडिंग में Thar को देगी टक्कर, देख लीजिए तस्वीरें

Maruti Suzuki Off Roading SUV: भारत में इस एसयूवी का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है. इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. ऐसी अफवाहें हैं कि ऑटो एक्सपो 2023 में इसके 5-डोर वर्जन को पेश किया जा सकता है.

Maruti ला रही 7 सीटर एसयूवी, ऑफ-रोडिंग में Thar को देगी टक्कर, देख लीजिए तस्वीरें

Maruti Suzuki Jimny launch: भारतीय कार बाजार में सबसे सस्ती ऑफ रोडर के रूप में महिंद्रा थार काफी पॉपुलर है. लेकिन मारुति सुजुकी जल्द ही थार को टक्कर देने वाली Maruti Suzuki Jimny लाने वाली है. भारत में इस एसयूवी का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है. इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. ऐसी अफवाहें हैं कि ऑटो एक्सपो 2023 में इसके 5-डोर वर्जन को पेश किया जा सकता है. हाल ही में मारुति सुजुकी जिम्नी के 5 डोर वर्जन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें इसे 7 सीटिंग ऑप्शन के साथ देखा गया है. 

5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली 3-डोर जिम्नी सिएरा का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन है. वीडियो में इस एसयूवी में ब्लैक अलॉय व्हील्स और डोर हैंडल्स के साथ पीछे वाले दरवाजे पर स्पेयर व्हील भी लगा है. इसके अलावा, कार के इंटीरियर में एक झलक देखने पर सीटों पर लाल रंग की अपहोल्स्ट्री देखी जा सकती है. 

अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki Jimny के 5 सीटर वर्जन को लाएगी, जिसमें 7 सीटों का ऑप्शन भी होगा. पीछे वाली रॉ में एक्स्ट्रा सीटों को जंप सीट्स के रूप में दिया जाएगा. उम्मीदें हैं कि यह एसयूवी फीचर लोडेड भी होगी. इसकी फीचर लिस्ट में कनेक्टिविटी के साथ 9.0-टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसी कई सुविधाएं मिल सकती हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Riding Roots Adventure (@ridingroots)

मारुति अपनी इस एसयूवी में 1.5-लीटर K15C नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है. यह इंजन, 103 पीएस और 136 एनएम का टार्क जेनरेट कर पाएगा. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन होंगे. इसके अलावा, यह इंटरनेशनल मार्केट में बेचे जाने वाले वर्जन की तरह 4 व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news