बिना कीमत जाने ही इस धांसू SUV पर टूट पड़े लोग, धड़ल्ले से हो रही बुकिंग; Creta के मुकाबले के हैं फीचर्स
Advertisement
trendingNow11269295

बिना कीमत जाने ही इस धांसू SUV पर टूट पड़े लोग, धड़ल्ले से हो रही बुकिंग; Creta के मुकाबले के हैं फीचर्स

Maruti Suzuki Grand Vitara: हाल ही में पेश की गई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को छह दिनों में 13,000 प्री-बुकिंग मिली है. इनमें से 54 प्रतिशत बुकिंग जेटा और अल्फा ई-सीवीटी वेरिएंट की हैं.

बिना कीमत जाने ही इस धांसू SUV पर टूट पड़े लोग, धड़ल्ले से हो रही बुकिंग; Creta के मुकाबले के हैं फीचर्स

Maruti Suzuki Grand Vitara Booking: हाल ही में पेश की गई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को छह दिनों में 13,000 प्री-बुकिंग मिली है. इनमें से 54 प्रतिशत बुकिंग जेटा और अल्फा ई-सीवीटी वेरिएंट की हैं, जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड) के साथ आते हैं. 2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के लिए आधिकारिक तौर पर 16 जुलाई से बुकिंग शुरू की गई थी. 2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में कंपनी का पहला प्रोडक्ट है, जिसे मारुति सुजुकी और टोयोटा ने मिलकर तैयार किया है. इसका प्रोडक्शन टोयोटा ही करेगी. ग्रैंड विटारा में 1.5-लीटर के-सीरीज माइल्ड हाइब्रिड और 1.5-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का विकल्प मिलेगा.

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का माइलेज

भारत में घरेलू कार निर्माता मारुति सुजुकी के लिए ग्रैंड विटारा एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है क्योंकि कंपनी का लक्ष्य इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना है. फिलहाल, हुंडई क्रेटा का सेगमेंट में दबदबा है. वैसे तो मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को कई फीचर्स से लैस किया है. लेकिन, इसका जो सबसे बड़ा आकर्षण रहने वाला है, वह है इसका माइलेज. मारुति ने दावा किया है कि ग्रैंड विटारा का इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड वाला वेरिएंट 27.9 किमी/लीटर की फ्यूल एफिशिएंसी दे सकती है, जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है. हालांकि, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर भी करीब इतनी ही फ्यूल एफिशिएंसी देने में सक्षम हो सकती है.

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत और मुकाबला

फिलहाल, कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद लोग इसकी काफी बुकिंग कर रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत 9.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है और 18 से 20 लाख रुपये के करीब तक पहुंच सकती है. बाजार में इसका मुकाबला Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun, Nissan Kicks और MG Astor जैसी कारों से होना है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news