Maruti ला रही अपनी सबसे महंगी 7-सीटर कार, 5 जुलाई को होगी पेश; कीमत कर देगी हैरान
Advertisement
trendingNow11730519

Maruti ला रही अपनी सबसे महंगी 7-सीटर कार, 5 जुलाई को होगी पेश; कीमत कर देगी हैरान

Maruti Suzuki Engage: ग्रैंड विटारा, फ्रोंक्स और जिम्नी के तौर पर एक साल के भीतर तीन नई एसयूवी पेश करने के बाद अब मारुति सुजुकी की ओर से टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित नई प्रीमियम एमपीवी लॉन्च की जाएगी.

Maruti ला रही अपनी सबसे महंगी 7-सीटर कार, 5 जुलाई को होगी पेश; कीमत कर देगी हैरान

Maruti Engage: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अब प्रीमियम कारों पर ध्यान दे रही है. ग्रैंड विटारा, फ्रोंक्स और जिम्नी के तौर पर एक साल के भीतर तीन नई एसयूवी पेश करने के बाद अब कंपनी टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित नई प्रीमियम एमपीवी लॉन्च करने जा रही है. इसे एंगेज नाम दिया जाएगा. मारुति सुजुकी एंगेज आने वाली 5 जुलाई को पेश होगी. यह भारत में मारुति सुजुकी की सबसे महंगी कार होगी.

मारुति सुजुकी एंगेज पूरी तरह से इनोवा हाइक्रॉस पर बेस्ड होगी लेकिन इसे अलग अपील देने के लिए इसके डिजाइन में बदलाव किया जाएगा. हाल ही में लीक हुई एक तस्वीर से पता चलता है कि एमपीवी का फ्रंट ग्रिल ग्रैंड विटारा एसयूवी जैसा होगा, जो क्रोम के साथ ब्लैक फिनिश्ड में होगी. यह हेक्सागोनल-मेश पैटर्न वाली ग्रिल एंगेज के फ्रंट को ज्यादा आकर्षित बनाने में मदद करेगी.

इसमें 6/7-सीटर लेआउट मिलेगा. यह मारुति की पहली कार होगी, जिसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलेगा. इसमें एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर अलर्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और हाई बीम असिस्ट जैसे फीचर होंगे.

इसमें इनोवा हाइक्रॉस वाले पावरट्रेन ऑप्शन ही मिलेंगे. इसका 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 171 बीएचपी और 205 एनएम टार्क जनरेट करेगा, जो सीवीटी के साथ जुड़ा होगा. वहीं, इसका 2.0-लीटर एटकिंसन साइकिल हाइब्रिड पेट्रोल पावरट्रेन (184बीएचपी) ई-सीवीटी से जुड़ा होगा.

ऑल-न्यू एंगेज के लिए बुकिंग जल्द ही शुरू होगी और आधिकारिक लॉन्च त्योहारी सीजन के आसपास होने की उम्मीद है. टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की कीमत वर्तमान में 18.55 लाख रुपये से 29.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि मारुति सुजुकी एंगेज समान प्राइस रेंज के आसपास ही आएगी.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news