नई Maruti Suzuki Brezza के ये 5 फीचर्स किसी को मत बताना; वरना आपसे पहले आपके दोस्त खरीद लेंगे इसे!
Advertisement
trendingNow11234399

नई Maruti Suzuki Brezza के ये 5 फीचर्स किसी को मत बताना; वरना आपसे पहले आपके दोस्त खरीद लेंगे इसे!

2022 Maruti Suzuki Brezza: आगामी मारुति सुजुकी ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली भारत में मारुति की पहली कार होगी.

नई Maruti Suzuki Brezza के ये 5 फीचर्स किसी को मत बताना; वरना तुमसे पहले तुम्हारे दोस्त खरीद लेंगे इसे!

Maruti Suzuki Brezza's Top 5 Features: मारुति सुजुकी अपनी ऑल-न्यू Brezza को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसे 30 जून को लॉन्च किया जाएगा. लेकिन, कंपनी ने इसे लॉन्च करने से पहले ही इसके कई फीचर्स का खुलासा कर दिया है. ऐसे में आज हम इसके 5 टॉप फीचर्स की जानकारी आपको देने वाले हैं, जो इसकी बिक्री में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

360 डिग्री पार्किंग कैमरा

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा मिलेगा. हालांकि, यह सेगमेंट-फर्स्ट फीचर नहीं होगा लेकिन इसके होने से निश्चित तौर पर एसयूवी की कीमत थोड़ी बढ़ जाएगी. यह 360-डिग्री कैमरा कार को रिवर्स करते समय इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर सभी साइड्स का व्यू दिखाएगा.

यह भी पढ़ें- ये हैं देश में बिकने वाली बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें; जानें नाम और फीचर्स

इलेक्ट्रिक सनरूफ

आगामी मारुति सुजुकी ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली भारत में मारुति की पहली कार होगी. यह फीचर सिर्फ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के टॉप-स्पेक ट्रिम्स में ही मिलने की संभावना है. इलेक्ट्रिक सनरूफ निश्चित रूप से युवा खरीदारों को आकर्षित कर सकती है. 

हेड-अप डिस्प्ले (HUD)

नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में एक और दिलचस्प फीचर मिलने वाला है, जो एचयूडी या हेड-अप डिस्प्ले का होगा. हेड-अप डिस्प्ले पर स्पीड और आरपीएम लेवल जैसी ड्राइविंग से जुड़ी कई जरूरी जानकारी दिखेंगी. इससे पहले कंपनी ने यह फीचर नई बलेनो में भी दिया है.

यह भी पढ़ें- इन वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं दिया तो कटेगा 10000 रुपये का चालान

छह एयरबैग

मारुति सुजुकी ने नई ब्रेजा को सेफ बनाने के लिए इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. इसके टॉप-स्पेक ट्रिम्स में छह एयरबैग मिलेंगे. गौरतलब है कि ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में पुरानी विटारा ब्रेजा को भी 4-स्टार रेटिंग मिली थी.

कनेक्टेड कार टेक

इस सूची में ब्रेज़ा का आखिरी दिलचस्प फीचर इसकी कनेक्टेड कार तकनीक है. नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में 9.0 इंच का बड़ा स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें ऐप सपोर्ट के जरिए 40 से अधिक कनेक्टेड फंक्शन होंगे.

लाइव टीवी

Trending news