इस SUV ने सबके होश उड़ाए, आंख बंद करके खरीद रहे लोग! बस इतनी है कीमत
Advertisement
trendingNow11391368

इस SUV ने सबके होश उड़ाए, आंख बंद करके खरीद रहे लोग! बस इतनी है कीमत

Maruti Suzuki Brezza: जुलाई 2022 में ब्रेजा का फेसलिफ्ट लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से इसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. कंपनी को इसकी 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं.

इस SUV ने सबके होश उड़ाए, आंख बंद करके खरीद रहे लोग! बस इतनी है कीमत

Maruti Brezza SUV: भारत में बीते कुछ समय से एसयूवी काफी लोकप्रिय होती जा रही हैं. एसयूवी खरीदने वाले ग्राहक बढ़ रहे हैं और इनकी बिक्री में भी इजाफा हो रहा है. ऐसे में अगर सिर्फ बीते सितंबर महीने की बात करें तो एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी ब्रेजा एसयूवी की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है. एसयूवी सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा बिकी है. सितंबर 2022 में मारुति सुजुकी ने नई ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी की 15,445 यूनिट बेची हैं जबकि एक साल पहले सितंबर के महीन में ही इसकी सिर्फ 1,874 यूनिट बिकी थीं.

वहीं, इसके अलावा देश में सितंबर महीने के दौरान दूसरी और तीसरे सबसे ज्यादा बिकी एसयूवी की बात करें तो वह क्रमश: टाटा नेक्सन और हुंडई क्रेटा रही हैं. इस दौरान टाटा नेक्सन की कुल 14,518 यूनिट्स बिकी हैं जबकि बीते साल सितंबर में इसकी 9,211 यूनिट्स बिकी थीं. वहीं, हुंडई क्रेटा की सितंबर 2022 में 12,866 यूनिट्स की बिकी हैं जबकि पिछले साल सितंबर में 8,193 यूनिट्स बिकी थीं.

Maruti Brezza SUV ने उड़ाए सबके होश!

गौरतलब है कि जुलाई 2022 में ब्रेजा का फेसलिफ्ट लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से इसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. कंपनी को इसकी 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. इसी का नतीजा है कि इसकी बिक्री में उछाल आया है. नई ब्रेजा एसयूवी की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है.

ब्रेजा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103 पीएस पावर और 137 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है. यह 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है. इसके फेसलिफ्ट में कंपनी ने सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा और हेड-अप-डिस्प्ले जैसे कई नई फीचर्स ऑफर किए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news