Maruti की इस कार को अंधाधुंध खरीद रहे लोग, लेकिन इस 'कमी' पर नहीं किसी का ध्यान
Advertisement

Maruti की इस कार को अंधाधुंध खरीद रहे लोग, लेकिन इस 'कमी' पर नहीं किसी का ध्यान

Maruti Suzuki Brezza: बिक्री के मामले में मारुति ब्रेजा को अक्सर Tata Nexon और Hyundai Venue से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ता है. ढेर सारी खूबियों के बावजूद ब्रेजा में एक ऐसी सुविधा नहीं है, जो ग्राहकों को Nexon और Venue में मिल जाती है. 

Maruti की इस कार को अंधाधुंध खरीद रहे लोग, लेकिन इस 'कमी' पर नहीं किसी का ध्यान

Best Selling SUV: मारुति सुजुकी ने पिछले साल अपनी Brezza एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था. इसके बाद एसयूवी की बिक्री में वृद्धि देखी गई है. आलम यह है कि फरवरी महीने में यह Tata Nexon को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे अधिक बिकने वाली SUV बन गई. हालांकि यह पहली बार नहीं है कि Maruti Brezza ने टॉप स्थान हासिल किया हो. इससे पहले भी ऐसा होता रहा है. हालांकि बिक्री के मामले में मारुति ब्रेजा को अक्सर Tata Nexon और Hyundai Venue से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ता है. ढेर सारी खूबियों के बावजूद ब्रेजा में एक ऐसी सुविधा नहीं है, जो ग्राहकों को Nexon और Venue में मिल जाती है. 

दरअसल, हम जिस कमी की बात कर रहे हैं वह इंजन ऑप्शन की है. जहां ब्रेजा में सिर्फ एक इंजन का विकल्प हैं, वहीं नेक्सॉन और वेन्यू में दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं. Maruti Suzuki Brezza सिर्फ 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ आती है. यह इंजन 103PS की पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं. 

Nexon-Venue के इंजन ऑप्शन
Tata Nexon में 1.5 लीटर पेट्रोल (110PS/260Nm) और 1.2L टर्बो डीजल (120PS/170Nm) इंजन विकल्प. वहीं Hyundai Venue में कुल 3 इंजन विकल्प हैं, जिनमें पेट्रोल और डीजल दोनों यूनिट शामिल हैं. ब्रेजा में डीजल इंजन न होने को कुछ ग्राहकों एक कमी के रूप में देख सकते हैं. हालांकि मारुति सुजुकी की विश्वसनीयता और देशभर में फैले सर्विस नेटवर्क के कारण ब्रेजा देश की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है.

Maruti Brezza के फीचर्स
मारुति ब्रेजा भारत में कंपनी की पहली गाड़ी है, जिसमें सनरूफ दिया गया है. इस एसयूवी में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच की टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, हिल होल्ड असिस्ट और Suzuki Connect के 40 से अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स मिलते हैं. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news