Maruti Suzuki का चल गया दांव! इन 2 गाड़ियों से पलट दी बाजी, देखती रह गईं बाकी कंपनियां
Advertisement
trendingNow11338090

Maruti Suzuki का चल गया दांव! इन 2 गाड़ियों से पलट दी बाजी, देखती रह गईं बाकी कंपनियां

Maruti Suzuki Cars: मारुति सुजुकी एक बार फिर पहले पायदान पर रही है. वहीं हुंडई दूसरे और टाटा मोटर्स तीसरे पायदान पर रही है. अगस्त में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कारों में से 4 गाड़ियां अकेले मारुति सुजुकी की रही. 

 

Maruti Suzuki का चल गया दांव! इन 2 गाड़ियों से पलट दी बाजी, देखती रह गईं बाकी कंपनियां

Car Sales in August 2022: बीता महीना कार कंपनियों के लिए शानदार रहा है. अधिकतर कंपनियों ने पॉजीटिव ग्रोथ दर्ज की है. मारुति सुजुकी एक बार फिर पहले पायदान पर रही है. वहीं हुंडई दूसरे और टाटा मोटर्स तीसरे पायदान पर रही है. अगस्त में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कारों में से 4 गाड़ियां अकेले मारुति सुजुकी की रही. मारुति सुजुकी ने हाल ही में एक दांव चला, जिसके जरिए कंपनी की कार बिक्री में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. आइए जानते हैं क्या था मारुति का वह दांव-

Maruti Suzuki का चल गया दांव!
दरअसल, मारुति ने हाल ही में अपनी दो गाड़ियों- Maruti Brezza और Maruti Alto K10 को नए अवतार में लॉन्च किया है. इसका सीधा असर अगस्त महीने की कार बिक्री में देखने को मिला है. मारुति ब्रेजा लंबे समय के बाद देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी है. यह ओवरऑल कार बिक्री के मामले में तीसरे पायदान पर रही. 

अगस्त 2022 में ब्रेजा की 15,193 यूनिट्स बिकी हैं, जो जुलाई 2022 के मुकाबले 56 फीसदी ज्यादा है. बात अगर ऑल्टो की करें तो यह ओवरऑल कार बिक्री में 5वें पायदान पर रही. अगस्त 2022 में इसकी 14,388 यूनिट्स बिकी हैं. यह जुलाई 2022 के मुकाबले 58 फीसदी ज्यादा है. यानी नए अवतार में आती ही दोनों गाड़ियों की बिक्री में भारी उछाल देखा गया है. 

क्या है इन गाड़ियों की कीमत
नई मारुति ब्रेजा की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. कंपनी ने इस कार को नया लुक तो दिया ही है, साथ ही सनरूफ, हेडअप डिस्प्ले, एंबिएंट लाइटिंग और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी दिए हैं. इसी तरह कंपनी ने हाल ही में मारुति ऑल्टो के10 को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 3.99 लाख रुपये से 5.83 लाख रुपये तक है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news