Maruti की नई बलेनो की तस्वीरें हुईं लीक, देखकर कहेंगे- 'ऐसी हसीन, कोई देखी नहीं!'
Advertisement
trendingNow11289811

Maruti की नई बलेनो की तस्वीरें हुईं लीक, देखकर कहेंगे- 'ऐसी हसीन, कोई देखी नहीं!'

Maruti Suzuki Baleno: मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई बलेनो, विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट और नई ग्रैंड विटारा पेश की है. इसके अलावा अगली पीढ़ी की ऑल्टो के10 को लॉन्च करने की तैयारी है.

Maruti की नई बलेनो की तस्वीरें हुईं लीक, देखकर कहेंगे- 'ऐसी हसीन, कोई देखी नहीं!'

Maruti Suzuki Baleno Leak Photos: मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई बलेनो, विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट और नई ग्रैंड विटारा पेश की है. इसके अलावा अगली पीढ़ी की ऑल्टो के10 को लॉन्च करने की तैयारी है. सिर्फ इतना ही नहीं, कंपनी लगातार अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत करने पर ध्यान दे रही है. कंपनी नई बलेनो क्रॉस पर काम कर रही है, जिसके प्रोटोटाइप की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं. इसका कोड नेम YTB है. इसे रोहतक की सकड़ों पर देखा गया है, जहां कंपनी की आरएंडडी फैसिलिटी है. व्हीकल प्रोडक्शन के लिए लगभग तैयार नजर आया. इसका बाहरी स्टाइल स्पष्ट रूप से Futuro-e कॉन्सेप्ट से प्रेरित लग रहा है, जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था.

मारुति ने इसके लिए एक क्रॉसओवर कूप बॉडीस्टाइल का ऑप्शन चुना है लेकिन यह सुनिश्चित किया है कि अंदर के स्पेस से बहुत अधिक समझौता न हो. इसकी रूफ लाइन Futuro-e की तरह पीछे की ओर नहीं झुकी है, बल्कि इसकी रूफरेल बलेनो हैचबैक से मिलती-जुलती है. इसके फ्रंट में क्रोम-लाइनेड ट्रैपेज़ॉइडल ग्रिल, लो-सेट हेडलैम्प्स और हाई-माउंटेड नैरो एलईडी डीआरएल हैं. इसका फ्रंट कुछ-कुछ नई ग्रैंड विटारा की याद दिला सकता है. इसमें बूट-लिड इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और थोड़ा बड़े साइज का बम्पर दिया गया है.

फिलहाल, इसके इंटीरियर की झलक के लिए इंतजार करना होगा, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें स्टैंड-अलोन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले सहित कई कंपोनेंट नई ग्रैंड विटारा से लिए गए हो सकते हैं. यह दोनों कारें काफी पार्ट्स साझा कर सकती हैं. इसमें 6 एयरबैग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर सीटें और कनेक्टेड कार फीचर्स मिल सकते हैं. नई मारुति बलेनो क्रॉस के सुजुकी के हार्टेक्ट मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है, जिस पर बलेनो भी सहित कई अन्य कारें भी बनी हैं. इसमें 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news