Bike की कीमत में घर ले आएं चमचमाती नई कार, 31kmpl तक का देगी माइलेज
Advertisement
trendingNow11481159

Bike की कीमत में घर ले आएं चमचमाती नई कार, 31kmpl तक का देगी माइलेज

Car in Bike Price: दिसंबर में कार खरीदने से आपको डबल फायदा हो सकता है. अगर आप सिर्फ बजट खराब होने की वजह से कार खरीदने का फैसला टाल रहे हैं, तो आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है. दरअसल, आप बाइक की कीमत में ही अपने लिए कार खरीद पाएंगे. 

Bike की कीमत में घर ले आएं चमचमाती नई कार, 31kmpl तक का देगी माइलेज

Maruti Alto 800 EMI Calculator: साल के आखिरी महीने, दिसंबर को कार खरीदने के लिए एक बढ़िया महीना समझा जाता है. इस दौरान अधिकतर कार कंपनियां डिस्काउंट ऑफर करती हैं. इसके अलावा, जनवरी से कार की कीमत में इजाफा होने लगता है. यानी दिसंबर में कार खरीदने से आपको डबल फायदा हो सकता है. अगर आप भी बजट खराब होने की वजह से कार खरीदने का फैसला टाल रहे हैं, तो आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है. दरअसल, आप बाइक की कीमत में ही अपने लिए कार खरीद पाएंगे. 

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 (Maruti Suzuki Alto 800) है. यह देश की सबसे सस्ती कार है. हर महीने इस गाड़ी की जमकर बिक्री होती है. कंपनी की यह गाड़ी पेट्रोल के साथ सीएनजी किट के साथ भी आती है. इसकी कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. आइए जानते हैं आप कैसे इसे बाइक की कीमत में खरीद सकते हैं. 

Alto 800 का EMI Calculator
अगर आप इस गाड़ी का बेस वेरिएंट खरीदते हैं, तो इसकी ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत 3.72 लाख रुपये होती है. मान लीजिए आपके पास पैसों की थोड़ी तंगी है, तो कंपनी की यह कार ईएमआई पर खरीदने का ऑप्शन भी है. अगर आप करीब 80 हजार रुपये डाउन पेमेंट करते हैं और 5 साल के लिए लोन लेते हैं, तो 9.8 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से आपको सिर्फ 6,200 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. 

Alto 800 का इंजन और फीचर्स
मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 में 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन (48PS और 69Nm) मिलता है. इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया जाता है. सीएनजी के साथ इसका माइलेज करीब 32KM प्रति किग्रा का है. इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ सात 7 का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news