Mahindra Thar का क्या होगा? Maruti ला रही धांसू SUV, लीक हुई तस्वीरें
Advertisement

Mahindra Thar का क्या होगा? Maruti ला रही धांसू SUV, लीक हुई तस्वीरें

Maruti Jimny 5-Door: नई मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर वर्जन को अगले साल जनवरी में होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा. इससे पहले ही अब एसयूवी की तस्वीर इंटरनेट पर लीक हो गई है. प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल इसके 3-डोर जिम्नी सिएरा से काफी बड़ा दिखाई दे रहा है.

Mahindra Thar का क्या होगा? Maruti ला रही धांसू SUV, लीक हुई तस्वीरें

Maruti Jimny 5-Door Leaked Image: नई मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर वर्जन को अगले साल जनवरी में होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा. इससे पहले ही अब एसयूवी की तस्वीर इंटरनेट पर लीक हो गई है. प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल इसके 3-डोर जिम्नी सिएरा से काफी बड़ा दिखाई दे रहा है. हालांकि, डिजाइन लेंगुएज में बदलाव नहीं है. इसके ओरिजनल लुक को ही रिटेन किया गया है. नई मारुति जिम्नी 5-डोर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इससे पहले भी एसयूवी को देखा गया था लेकिन तब इसकी वो तस्वीरें सामने आई थीं, जिनमें इसके डिजाइन को कवर किया हुआ था.

लीक तस्वीर से पता चलता है कि नया मॉडल में लंबा व्हीलबेस मिलेगा, जिससे केबिन के अंदर ज्यादा स्पेस बनाने में मदद मिलेगी. तस्वीर में दिख रहा है कि इसकी बॉडी काफी बड़ी (3-डोर वर्जन से) है और टेलगेट पर स्पेयर व्हील लगा है. जिस मॉडल को देखा गया है, वह सिग्नेचर काइनेटिक येलो पेंट स्कीम में था. इसमें बड़ी ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग नजर आई. कार में चंकी व्हील्स और फ्लेयर्ड फेंडर्स भी देखे. इसके 3 डोर वर्जन वाले बॉक्सी बॉडी स्टाइल को बरकरार रखा गया है. पिछले दरवाजे के लिए बड़ा क्वार्टर ग्लास है, इसके पीछे एक छोटा रियर ग्लास एरिया भी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिम्नी 5-डोर की लंबाई- 3,850mm, चौड़ाई- 1645mm और ऊंचाई- 1730mm होगी. इसका व्हीलबेस- 2550mm लंबा होगा. सिएरा की तुलना में, जिम्नी 5-डोर का व्हीलबेस 300 मिमी लंबा होगा और कुल लंबाई भी 300 मिमी बढ़ जाएगी. लंबा व्हीलबेस और आकार में वृद्धि सुजुकी इंजीनियरों को केबिन के अंदर और अधिक जगह बनाने में मदद करेगी. SUV का ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm का होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, नई जिम्नी 5-डोर को भारत में नई मारुति जिप्सी कहा जा सकता है. बता दें कि जिप्सी को 2018 में बंद कर दिया गया था.

उम्मीद की जा रही है कि इसमें 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन होगा, जो Ciaz सेडान में भी आता है. यह इंजन 102bhp और 130Nm टार्क जनरेट करेगा. इंजन को सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड तकनीक दी जा सकती है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक हो सकते हैं. इसमें AllGrip Pro 4WD सिस्टम भी दिया जा सकता है. बाजार में इसका मुकाबला महिंद्रा थार से होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news