Maruti के पास पेंडिंग पड़े 3.2 लाख कारों के ऑर्डर, फ्रोंक्स और ग्रैंड विटारा की बहुत डिमांड
Advertisement
trendingNow11893038

Maruti के पास पेंडिंग पड़े 3.2 लाख कारों के ऑर्डर, फ्रोंक्स और ग्रैंड विटारा की बहुत डिमांड

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के पास फिलहाल 3.2 लाख कारों के ऑर्डर पेंडिंग हैं.

Maruti Grand Vitara

Maruti Suzuki Cars: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के पास फिलहाल 3.2 लाख कारों के ऑर्डर पेंडिंग हैं. मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वर्तमान में मारुति सुजुकी के पास लगभग 3.2 लाख पेंडिंग ऑर्डर हैं, जिनमें ब्रेजा के 14 हजार, फ्रोंक्स के 20 हजार, जिम्नी के 10 हजार ग्रैंड विटारा के 22 हजार और इनविक्टो के 7 हजार पेंडिंग ऑर्डर शामिल हैं. 

गौरतलब है कि एसयूवी सेगमेंट में भी मारुति अच्छा परफॉर्म कर रही है, इसकी ब्रेजा, फ्रोंक्स, जिम्नी और और ग्रैंड विटारा को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. ग्रैंड विटारा को बाजार में लॉन्च हुए अभी एक ही साल हुआ है और यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप एसयूवी में शामिल हो गई है. अगस्त में यह पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है, इसकी 11,818 यूनिट्स बिकी थीं. इतना ही नहीं, ग्रैंड विटारा एक साल से भी कम समय में मिड-एसयूवी सेगमेंट में सबसे तेज 1 लाख बिक्री की उपलब्धि हासिल करने वाली एसयूवी बन गई है.

इसके संबंध में शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “चार दशकों से अधिक समय से, मारुति सुजुकी ऑटोमोटिव उद्योग में सबसे आगे रही है. पिछले साल ग्रैंड विटारा के लॉन्च ने एक नए युग की शुरुआत की, जिसने देश भर में एसयूवी पसंद करने वाले लोगों को वास्तव में शानदार अनुभव प्रदान किया. ग्रैंड विटारा ने एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी की वृद्धि को गति दी. मारुति सुजुकी आज 22% बाजार हिस्सेदारी के साथ एसयूवी सेगमेंट में नंबर 1 है. अपने लॉन्च के महज बारह महीनों के भीतर ग्रैंड विटारा ने एक लाख से अधिक ग्राहकों का प्यार हासिल करते हुए एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की है."

Trending news