Maruti की सबसे महंगी कार! Ertiga-Innova की हो जाएगी छुट्टी, 7 सीटों के साथ लग्जरी फीचर
Advertisement

Maruti की सबसे महंगी कार! Ertiga-Innova की हो जाएगी छुट्टी, 7 सीटों के साथ लग्जरी फीचर

Maruti Most Expensive Car: मारुति सुजुकी अपने लाइनअप में सबसे महंगी और सबसे बड़ी कार Maruti Engage लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने 5 जुलाई को होने जा रहे इवेंट के मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं. 

Maruti की सबसे महंगी कार! Ertiga-Innova की हो जाएगी छुट्टी, 7 सीटों के साथ लग्जरी फीचर

Maruti Engage Launch: मारुति सुजुकी इस साल एक के बाद एक धमाका करने के मूड में लग रही है. कंपनी ने हाल ही में अपनी Maruti Jimny 5 Door और Fronx जैसी कारों को लॉन्च किया है. अब कंपनी 7 सीटर सेगमेंट में धमाल मचाने की तैयारी में है. आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अपने लाइनअप में सबसे महंगी और सबसे बड़ी कार Maruti Engage लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने 5 जुलाई को होने जा रहे इवेंट के मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं. माना जा रहा है कि यह एक 7 सीटर MPV होगी, जो टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (toyota Innova hycross) पर आधारित होगी. 

Toyota के साथ पार्टनरशिप
मारुति सुजुकी के बड़े मॉडल पर काम करने की बातें पिछले कुछ समय से चल रही हैं. मारुति की पार्टनरशिप के तहत जहां टोयोटा को ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर मिल चुकी हैं. वहीं मारुति ने ग्रैंड विटारा हासिल की है. अब तैयारी इनोवा हाईक्रॉस की है. कंपनी की Engage एमपीवी मारुति सुजुकी के लाइनअप में एर्टिगा और एक्सएल6 एमपीवी में शामिल हो जाएगी. मारुति एंगेज भारत में किआ कैरेंस, एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी जैसी कारों को टक्कर देगी. 

fallback

ग्रैंड विटारा की तरह, मारुति एंगेज भी टोयोटा मोटर द्वारा अपनी फैसिलिटी में निर्मित किए जाने की उम्मीद है. इसमें अधिकांश डिटेल्स इनोवा हाईक्रॉस वाली ही रहेंगी. हालांकि, मारुति सुजुकी डिजाइन को थोड़ा बदल देगी. इसका फ्रंट ग्रिल मारुति ग्रैंड विटारा जैसी हो सकती है. इसमें थ्री-पॉइंट LED DRL और टेललाइट भी दी जाएंगी. एक्सटीरियर के विपरीत, इंटीरियर में ज्यादा बदलाव देखने को शायद न मिलें. इसमें इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी Hycross वाला ही रहने की संभावना है. इसमें 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और दूसरी पंक्ति में Ottoman सीटें मिल सकती है. 

इंजन और पावरट्रेन
जहां तक ​​​​पावरट्रेन का सवाल है, मारुति सुजुकी उसी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक का उपयोग कर सकती है, जो ग्रैंड विटारा और अर्बन क्रूजर हाईराइडर के बीच मिलती है. इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है. यह अब तक की किसी भी मारुति सुजुकी कार में सबसे शक्तिशाली इंजन होगा. इंजन 173 hp की पावर और 209 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है. हाइब्रिड वर्जन 183 hp की पावर और 188 Nm का टार्क जनरेट कर सकता है. 

Trending news