Maruti Fronx में नहीं मिल रहे Brezza वाले ये 5 फीचर्स, इनमें से एक है बहुत पॉपुलर
Advertisement
trendingNow11644715

Maruti Fronx में नहीं मिल रहे Brezza वाले ये 5 फीचर्स, इनमें से एक है बहुत पॉपुलर

Maruti suzuki Fronx: फ्रोंक्स अपने पोर्टफोलियो में मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो और इसकी सब-4 मीटर एसयूवी, ब्रेजा के बीच स्थित है. हालांकि ऐसे कई फीचर्स हैं, जो Brezza में तो मिलते हैं, लेकिन फ्रोंक्स में नहीं हैं. 

Maruti Fronx में नहीं मिल रहे Brezza वाले ये 5 फीचर्स, इनमें से एक है बहुत पॉपुलर

Maruti Fronx vs Maruti Brezza: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अगले महीने नई फ्रोंक्स एसयूवी (Maruti Fronx) लॉन्च करने के लिए तैयार है. फ्रोंक्स को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था और तभी से कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. मारुति सुजुकी फ्रोंक्स अब तक 16000 से अधिक बुकिंग हासिल कर चुकी हैं. फ्रोंक्स अपने पोर्टफोलियो में मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो और इसकी सब-4 मीटर एसयूवी, ब्रेजा के बीच स्थित है. हालांकि ऐसे कई फीचर्स हैं, जो Brezza में तो मिलते हैं, लेकिन फ्रोंक्स में नहीं हैं. 

1. सनरूफ
इन दिनों कारों में सनरूफ काफी लोकप्रिय फीचर है. पिछले साल, मारुति ने ब्रेजा को अपडेट करते हुए इसमें सनरूफ का फीचर जोड़ा था. लेकिन फ्रोंक्स में यह फीचर नहीं होगा. 

2. हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट
कुछ कारों में सीटबेल्ट की हाइट एडजस्ट करने का फीचर मिलता है. यह फीचर मारुति ब्रेजा में मिलता है, लेकिन Fronx में नहीं है. किसी भी कार में यह एक महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर है. 

3. फॉगलैम्प
फॉग लैंप एक और फीचर है जो फ्रोंक्स से गायब है. इन दिनों कई एंट्री-लेवल कारें फॉग लैंप्स के साथ आती हैं, इसलिए यह कुछ लोगों के लिए आश्चर्य की बात हो सकती है कि फ्रोंक्स में ये नहीं हैं. हालांकि, Brezza में फॉग लैंप्स मिलते हैं.

4. रियर आर्मरेस्ट
पैसेंजर के कंफर्ट के लिए Maruti Brezza में पीछे की सीट पर आर्मरेस्ट मिलता है, जबकि Fronx में नहीं है. आर्मरेस्ट यात्रियों को थोड़ा अधिक आराम देता है और ज्यादातर कारों में प्रीमियम फीचर के रूप में देखा जाता है. 

5. एंबिएंट लाइटिंग
इन दिनों कारों में एंबियंट लाइटिंग एक लोकप्रिय विशेषता है, और Brezza इसके साथ आती है. हालांकि, मारुति ने फ्रोंक्स में एंबियंट लाइटिंग नहीं दी है, बल्कि इसकी जगह फुटवेल लाइटिंग दी है.

कुल मिलाकर, फ्रोंक्स उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो बलेनो और ब्रेज़ा के बीच फिट बैठने वाली एसयूवी की तलाश में हैं. हालांकि इसमें Brezza की तुलना में कई फीचर्स का अभाव है, जो इसे कम प्रीमियम विकल्प बनाता है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news