Mahindra की इस SUV से थर-थर कांपी टाटा, 1 लाख लोगों ने खरीदी, कीमत 14 लाख
Advertisement
trendingNow11764322

Mahindra की इस SUV से थर-थर कांपी टाटा, 1 लाख लोगों ने खरीदी, कीमत 14 लाख

Mahindra vs Tata: महिंद्रा की एक एसयूवी टाटा मोटर्स पर भारी पड़ती दिख रही है. Tata Harrier और Tata Safari को पछाड़ते हुए महिंद्रा की इस कार ने बिक्री के मामले में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है.

 

Mahindra की इस SUV से थर-थर कांपी टाटा, 1 लाख लोगों ने खरीदी, कीमत 14 लाख

Mahindra Best Selling SUV: भारतीय कार बाजार में टाटा मोटर्स का सबसे कड़ा मुकाबला महिंद्रा के साथ माना जाता है. सबकॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट से लेकर बड़ी एसयूवी कारों के सेगमेंट तक, दोनों कंपनियां कई मॉडल्स की बिक्री करती हैं. महिंद्रा की एक एसयूवी टाटा मोटर्स पर भारी पड़ती दिख रही है. मिड साइज एसयूवी के सेगमेंट में महिंद्रा की XUV700 काफी पॉपुलर हो रही है. Tata Harrier और Tata Safari को पछाड़ते हुए महिंद्रा की इस कार ने बिक्री के मामले में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ऐलान किया है कि कंपनी की एक्सयूवी 700 एसयूवी ने 20 महीने में ही 1 लाख यूनिट्स की डिलीवरी दर्ज कर ली है. यह महिंद्रा की सबसे तेज 1 लाख यूनिट हासिल करने वाली SUV बन गई है.  लॉन्चिंग के बाद से ही कंपनी की इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है और एक समय पर यह देश की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार बन गई थी. इतना ही नहीं, इसने लॉन्चिंग के 12 महीने के भीतर ही 50000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा दर्ज किया था. महिंद्रा ने इसे अगस्त 2021 में एक्सयूवी 500 के अपग्रेड मॉडल के तौर पर लॉन्च किया था.

कीमत और इंजन
महिंद्रा एक्सयूवी 700 की कीमत 14.01 लाख रुपये से शुरू होती है और 26.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. यह दो मुख्य वेरिएंट: MX और AX में आती है. 
AX को तीन ट्रिम्स: AX3, AX5 और AX7 में बांटा गया है. कंपनी की यह एसयूवी 5 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन दोनों में आती है. इसमें दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं. एक 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (200PS/380Nm) और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन (185PS/450Nm तक). दोनों को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

ऐसे हैं फीचर्स
महिंद्रा की फ्लैगशिप एसयूवी 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट और 12 स्पीकर तक से लैस है. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और बिल्ट-इन एलेक्सा कनेक्टिविटी भी मिलती है.

सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और ISOFIX एंकर मिलते हैं. टॉप वेरिएंट में एडवांस ड्राइवर-असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) के साथ आता है, जिसमें आपातकालीन ब्रेकिंग, लेन-कीपिंग असिस्ट और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल शामिल है. इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और 360-डिग्री कैमरा भी शामिल है.

Trending news