फिर दिखी Mahindra XUV700 Electric SUV, रोड टेस्टिंग जारी; ये मिल सकते हैं फीचर्स
Advertisement
trendingNow11735791

फिर दिखी Mahindra XUV700 Electric SUV, रोड टेस्टिंग जारी; ये मिल सकते हैं फीचर्स

Mahindra XUV700 Electric SUV: महिंद्रा ने नए INGLO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की योजना बनाई है. इनमें से पहली एसयूवी 2024 या 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है.

फिर दिखी Mahindra XUV700 Electric SUV, रोड टेस्टिंग जारी; ये मिल सकते हैं फीचर्स (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Mahindra XUV700 Electric SUV (XUV.e8): महिंद्रा ने नए INGLO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की योजना बनाई है. इनमें से पहली एसयूवी 2024 या 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. कंपनी कुछ ईवी मॉडल्स की टेस्टिंग भी कर रही है. हाल ही में महिंद्रा BE.05 ईवी का टेस्ट म्यूल्स देखा गया था और अब XUV.e8 (इलेक्ट्रिक XUV700) का टेस्ट म्यूल्स भी देखा गया है. यह अच्छा संकेत है कि महिंद्रा अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को जल्द से जल्द लॉन्च करना चाहती है. 

हाल ही के टेस्ट म्यूल में पीछे की ओर नारंगी रंग के केबल दिखाई दिए. बता दें कि ऑटोमोटिव पावरट्रेन में कलर-कोडेड केबल होते हैं. नीले रंग के केबल का मतलब है कि उनमें लगभग 36V से 42V पावर है जबकि ऑरेंज केबल का मतलब है कि उनमें 1000V तक की पावर है. इन्हें एचवी केबल (हाई वोल्टेज केबल) भी कहा जाता है. ऑरेंज केबल चार्जर, इन्वर्टर, मोटर और बैटरी के बीच एचवी एसी या डीसी करंट ले जाते हैं.

महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक (XUV.e8) देखने में काफी हद तक रेगुलर XUV700 जैसी लग सकती है. यह INGLO पर बेस्ड होगी. यह मॉड्यूलर और स्केलेबल प्लेटफॉर्म है, जिसे जरूरत के हिसाब एडजस्ट किया जा सकता है. महिंद्रा ने खुलासा किया था कि बैटरी का आकार 60 kWh और 80 kWh के बीच होगा और इसमें सिंगल मोटर लेआउट के साथ डुअल मोटर लेआउट का ऑप्शन भी होगा.

इसमें XUV700 वाले लगभग सभी फीचर्स मिल सकते हैं. इसमें ADAS टेक, फ्लश डोर हैंडल, 5-स्टार क्रैश-रेटेड बॉडी शेल, पैनोरमिक सनरूफ और मेमोरी फंक्शन के साथ पावर एडजस्टेबल ड्राइवर की सीटें सहित बहुत से फीचर्स मिल सकते हैं. UK में Mahindra के XUV.e8 प्रोटोटाइप में डैशबोर्ड पर फ्री-स्टैंडिंग ट्रिपल-स्क्रीन लेआउट जाएगा.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news