Thar के ग्राहकों पर पड़ी महंगाई की 'मार', Mahindra ने बहुत बढ़ा दी कीमत; अब खरीदने से पहले सोच लें
Advertisement

Thar के ग्राहकों पर पड़ी महंगाई की 'मार', Mahindra ने बहुत बढ़ा दी कीमत; अब खरीदने से पहले सोच लें

Mahindra Thar: Mahindra ने जनवरी 2023 में देश में थार लाइफस्टाइल SUV का रियर-व्हील-ड्राइव वर्जन लॉन्च किया था. यह मॉडल 3 वेरिएंट्स- AX Diesel, LX Diesel और LX पेट्रोल में लॉन्च किया गया था.

Thar के ग्राहकों पर पड़ी महंगाई की 'मार',  Mahindra ने बहुत बढ़ा दी कीमत; अब खरीदने से पहले सोच लें

Mahindra Thar RWD Price Hike: Mahindra ने जनवरी 2023 में देश में थार लाइफस्टाइल SUV का रियर-व्हील-ड्राइव वर्जन लॉन्च किया था. यह मॉडल 3 वेरिएंट्स- AX Diesel, LX Diesel और LX पेट्रोल में लॉन्च किया गया था, जिनकी कीमत 9.99 लाख रुपये से 13.49 लाख रुपये के बीच थी. ये इंट्रोडक्टरी कीमतें थीं और सिर्फ पहले 10,000 ग्राहकों के लिए ही लागू थीं. ऐसे में अब Mahindra ने LX डीजल मैनुअल वेरिएंट की कीमत में 50,000 रुपये की बढ़ोतरी की है. इस वेरिएंट की कीमत अब 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है. इसे शुरू से 10.99 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था. इसके अलावा, बेस डीजल AX(O) और LX पेट्रोल AT की कीमतों को पहले के जितना ही बरकरार रखा गया है. यह मॉडल केवल हार्डटॉप कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है.

महिंद्रा थार रियर-व्हील-ड्राइव की कीमतें
-- AX (O) Diesel- 9.99 लाख रुपये
-- LX Diesel- 11.49 लाख रुपये (10.99 लाख रुपये पहले)
-- LX Petrol AT- 13.49 लाख रुपये

Mahindra Thar RWD वर्जन दो कलर ऑप्शन- एवरेस्ट व्हाइट और ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज में उपलब्ध है. 4×4 वर्जन की तुलना में थार आरडब्ल्यूडी की कीमत लगभग 4 लाख रुपये कम है. Mahindra Thar RWD वर्जन 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आता है जबकि 4X4 वर्जन में 2.2L इंजन मिलता है. कम क्षमता वाला डीजल इंजन होने से थार आरडब्ल्यूडी को सब-4 मीटर वाहनों पर जीएसटी लाभ के दायरे में ले आता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है, यह इंजन 117bhp पावर और 300Nm टार्क जनरेट करता है.

इसका टर्बो पेट्रोल RWD वेरिएंट केवल 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. 2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 150PS और 320Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है. फीचर्स की बात करें तो थार आरडब्ल्यूडी को पावर्ड ओआरवीएम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ऑल-टेरेन टायर्स के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news