Mahindra करेगी 15 अगस्त को धमाका! आ रहा Scorpio N पिकअप, गजब का है लुक
Advertisement

Mahindra करेगी 15 अगस्त को धमाका! आ रहा Scorpio N पिकअप, गजब का है लुक

Mahindra Pickup Truck: कंपनी पिछले साल महिंद्रा स्कॉर्पियो-N एसयूवी लेकर आई थी जिसे ग्राहकों का शानदार रिस्पांस मिला है और अब महिंद्रा इसका एक पिकअप वर्जन आने वाली है.

Mahindra करेगी 15 अगस्त को धमाका! आ रहा Scorpio N पिकअप, गजब का है लुक

Mahindra Scorpio N Pickup: भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा हर साल 15 अगस्त को अपने नए वाहन की लॉन्चिंग करती हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही होने जा रहा है. कंपनी पिछले साल महिंद्रा स्कॉर्पियो-N एसयूवी लेकर आई थी जिसे ग्राहकों का शानदार रिस्पांस मिला है और अब महिंद्रा इसका एक पिकअप वर्जन आने वाली है. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पिकअप को 15 अगस्त को पेश किया जाएगा. महिंद्रा फिलहाल इसे साउथ अफ्रीका में ला रही है. महिंद्रा की देश में मौजूदगी 1996 से है और यह कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है. यहां महिंद्रा कई नए उत्पाद पेश करेगी, जिनमें से एक Z121 कॉन्सेप्ट होगा. यह स्कॉर्पियो एन प्लेटफॉर्म पर आधारित एक बिल्कुल नया पिकअप होगा. इसका प्रोडक्शन वर्जन 2025 में आने की उम्मीद है. 

फीचर्स और डिजाइन
स्कॉर्पियो एन एसयूवी की तुलना में इसके पिकअप वर्जन का व्हीलबेस लंबा होगा. इसमें एक बड़ा लोड बेड दिया जाएग. स्कॉर्पियो क्लासिक के मामले में भी ऐसा ही देखा गया था, जिसके पिकअप वर्जन को भारत में Gateway नाम से बेचा जाता है. 

दक्षिण अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसे विदेशी बाज़ारों में इसे 'पिकअप' के नाम से बेचा जाता है. जब इसे 2025 में लॉन्च किया जाएगा, तो महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पिकअप को सिंगल और डबल-कैब बॉडी स्टाइल दोनों में पेश किए जाने की उम्मीद है. साथ ही, स्टैंडर्ड और ट्रे-बैक बेड वेरिएंट दोनों ऑफर पर होंगे. 

पावरट्रेन के मामले में पिकअप में स्कॉर्पियो एन एसयूवी वाले सभी विकल्प उपलब्ध होंगे. स्कॉर्पियो एन को 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है. पहला 200 एचपी की अधिकतम शक्ति और 370 एनएम का अधिकतम टॉर्क (6MT) बनाता है. 6AT के साथ, टॉर्क आउटपुट 380 Nm है. डीजल इंजन को दो प्रकार की ट्यूनिंग में पेश किया गया है. एक 130 एचपी और 300 एनएम बनाता है. दूसरा विकल्प 172 एचपी और 370 एनएम (6MT) प्रदान करता है. 6AT के साथ टॉर्क आउटपुट 400 Nm है. डीजल वेरिएंट के साथ 4WD विकल्प उपलब्ध है.

Trending news