Mahindra की इस सस्ती SUV ने सबके उड़ाए होश, 299% बढ़ी बिक्री; Maruti-Tata भी होंगी परेशान
Advertisement

Mahindra की इस सस्ती SUV ने सबके उड़ाए होश, 299% बढ़ी बिक्री; Maruti-Tata भी होंगी परेशान

Mahindra Scorpio: साल 2021 के दिसंबर महीने में स्कॉर्पियो की जितनी बिक्री हुई थी, उसके मुकाबले साल 2022 के दिसंबर महीने में लगभग 300 फीसदी ज्यादा बिक्री हुई है.

Mahindra की इस सस्ती SUV ने सबके उड़ाए होश, 299% बढ़ी बिक्री; Maruti-Tata भी होंगी परेशान

Mahindra Scorpio Sales: साल 2022 में महिंद्रा की ओर से सबसे बड़ा लॉन्च उसकी स्कॉर्पियो-एन एसयूवी रही. स्कॉर्पियो-एन के बाद महिंद्रा ने स्कॉर्पियो क्लासिक भी लॉन्च की. महिंद्रा का कहना है कि स्कॉर्पियो-एन, पुरानी स्कॉर्पियो से एकदम अलग है जबकि स्कॉर्पियो क्लासिक, पुरानी स्कॉर्पियो का अपडेटेड वर्जन है. इसके साथ ही अब स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक, दोनों की बिक्री की जा रही है. इन दोनों के लॉन्च होने के बाद से स्कॉर्पियो नेमप्लेट (स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक) की बिक्री में तेजी से उछाल आया है. 

साल 2021 के दिसंबर महीने में स्कॉर्पियो की जितनी बिक्री हुई थी, उसके मुकाबले साल 2022 के दिसंबर महीने में लगभग 300 फीसदी ज्यादा बिक्री हुई है. बीते साल यानी 2022 के दिसंबर महीने में महिंद्रा स्कार्पियो की कुल 7003 यूनिट की बिक्री हुई जबकि दिसंबर 2021 में 1757 यूनिट बिकी थीं. यानी, सालाना आधार पर इसकी बिक्री में 299% की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि, इतनी बढ़ोतरी के बावजूद भी यह महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी नहीं है. अभी भी महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी का खिताब बोलेरो के पास है, जिसकी दिसंबर 2022 में 7311 यूनिटी बिकी थीं.

अन्य कार कंपनियां होंगी परेशान!

अपने सेगमेंट में स्कार्पियो और बोलेरो सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी हैं. मारुति के पास इस सेगमेंट का कोई प्रोडक्ट नहीं है जबकि टाटा के पास है लेकिन टाटा की सफारी बिक्री में इसका मुकाबला नहीं कर पा रही है. वहीं, हुंडई की अल्कजार भी बिक्री के मामले में स्कॉर्पियो से बहुत पीछे है. बता दें कि स्कॉर्पियो की शुरुआती कीमत करीब 12 लाख रुपये है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news