Scorpio से Thar तक, Mahindra की अकेली कार के आगे सब ढेर, 60% बढ़ गई सेल
Advertisement

Scorpio से Thar तक, Mahindra की अकेली कार के आगे सब ढेर, 60% बढ़ गई सेल

Mahindra Car Sales: कंपनी ने बताया कि उसने मार्च के महीने में अपनी एसयूवी की 35,976 यूनिट्स बेचीं हैं. यह कंपनी के लिए सबसे बड़ी संख्या है. महिंद्रा के लिए Bolero लंबे समय से बेस्ट सेलिंग कार रही है.

 

Scorpio से Thar तक, Mahindra की अकेली कार के आगे सब ढेर, 60% बढ़ गई सेल

Mahindra Best Selling Car: देश की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (Mahindra & Mahindra) ने सोमवार को अपनी बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं. कंपनी ने बताया कि उसने मार्च के महीने में अपनी एसयूवी की 35,976 यूनिट्स बेचीं हैं. यह कंपनी के लिए सबसे बड़ी संख्या है. एसयूवी के अलावा अन्य वाहनों को जोड़कर कंपनी ने 21 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 66,091 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है. वहीं वित्त वर्ष की बात करें तो कंपनी ने 60% की वृद्धि के साथ 356,961 एसयूवी बेची हैं. इसके साथ यह महिंद्रा के लिए एसयूवी की अब तक की सर्वाधिक वार्षिक बिक्री भी रही है. 

इस एसयूवी ने किया कमाल
महिंद्रा के लिए Bolero लंबे समय से बेस्ट सेलिंग कार रही है. एक-दो महीनों को छोड़ दिया जाए, तो यह हर महीने बिक्री में Mahindra Scorpio और Thar जैसी कारों को पछाड़कर नंबर वन रही है. ऐसे में कंपनी की इस शानदार बिक्री में सबसे बड़ा योगदान Mahindra Bolero का माना जा सकता है. 

कंपनी फिलहाल अपनी एसयूवी कारों का पोर्टफोलियो मजबूत करने पर जुटी है. 2020 में अपडेटेड थार के लॉन्च के बाद से महिंद्रा की बिक्री में उछाल देखने को मिल रहा है. इसके बाद एक्सयूवी700, बोलेरो नियो और स्कॉर्पियो-एन जैसे मॉडल लॉन्च किए गए. इनमें से अधिकांश मॉडलों का वेटिंग पीरियड 18 महीनों तक हो गया है. 

मार्च में कंपनी के कमर्शियल वाहनों की बिक्री 22,282 यूनिट रही है. कंपनी ने पिछले महीने 2,115 वाहनों का निर्यात किया और तिपहिया वाहनों की 5,697 यूनिट बेचीं. कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस बयान में, महिंद्रा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि मार्च के आंकड़े उत्साहजनक हैं, यह और भी सराहनीय है कि डिमांड सभी मॉडलों के लिए आ रही है. 

कंपनी के ऑटोमोटिव विभाग के प्रेसिडेंट विजय नाकरा ने कहा, "हमारे एसयूवी व्यवसाय ने मार्च 2023 में 31% की वृद्धि के साथ सर्वकालिक उच्च संख्या दर्ज की, जबकि इसने F23 में 60% की समग्र वृद्धि दर्ज की. हम अपने सहयोगियों, डीलरों, भागीदारों, आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों को धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने इसे एक उल्लेखनीय वर्ष बनाया है." 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news