Bolero मचाने वाली है धमाल, नए अवतार में लॉन्च करेगी Mahindra, अब होगा असली मुकाबला!
Advertisement

Bolero मचाने वाली है धमाल, नए अवतार में लॉन्च करेगी Mahindra, अब होगा असली मुकाबला!

Mahindra Bolero 2023: महिंद्रा बोलेरो में वहीं प्लेटफार्म दिया जाएगा जो स्कॉर्पियो-एन में दिया गया है. यह प्लेटफार्म मजबूत स्टील से तो बना ही है, साथ ही वजन में भी हल्का रहता है. नई बोलेरो के एक्सटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

Bolero मचाने वाली है धमाल, नए अवतार में लॉन्च करेगी Mahindra, अब होगा असली मुकाबला!

New Generation Bolero: भारत की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा के लिए बोलेरो एक सक्सेसफुल प्रोडक्ट रहा है. खास बात है कि यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है और सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) को गांव से लेकर शहरों तक पसंद किया जाता है. लोग इसे रफ एंड टफ लुक, सेवन सीटर ऑप्शन और विश्वसनीयता के लिए खरीदते हैं. हालांकि लंबे समय से इस कार को नया अवतार में लाए जाने का इंतजार किया जा रहा है. हालांकि कंपनी की तरफ से फिलहाल इस बारे में कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया. यहां हम जानने की कोशिश करेंगे कि जब बोलेरो नए अवतार में आएगी तो इसमें क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा बोलेरो में वहीं प्लेटफार्म दिया जाएगा जो स्कॉर्पियो-एन में दिया गया है. यह प्लेटफार्म मजबूत स्टील से तो बना ही है, साथ ही वजन में भी हल्का रहता है. नई बोलेरो के एक्सटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. नई बोलेरो में नए सिग्नेचर ट्विन-पीक लोगो के साथ क्रोम एक्सेंटेड 7-स्लॉट ग्रिल, आयताकार LED हेडलाइट्स, नया बम्पर और क्रोम सराउंड के साथ फॉग लैंप वाला फ्रंट फेशिया हो सकता है. कार निर्माता इसके फिट और फिनिश लेवल और क्वालिटी को अपग्रेड कर सकती है. 

इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऑटोमैटिक एसी यूनिट जैसे कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ऑडियो सिस्टम, पावर विंडो, 12V एक्सेसरी सॉकेट, रिमोट लॉकिंग, इंजन आइडल स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस ( एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसी सुविधाओं को वर्तमान मॉडल की तरह दिया जा सकता है. 

इंजन और पावर
नई महिंद्रा बोलेरो के डायमेंशन में मामूली परिवर्तन हो सकते हैं. इसे थोड़ा बड़ा और अधिक स्पेशियस बनाया सकता है. 3-रॉ सीट कॉन्फ़िगरेशन इसकी यूएसपी में से एक है जिसे आगे बढ़ाया जा सकता है. इंजन की बात करें तो इसमें 2.2L mHawk डीजल और 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन की सुविधा होने की संभावना है. यही इंजन फिलहाल दिया जाता है.. मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स दिए जाएंगे. 

इन अपडेट के साथ, न्यू-जेन महिंद्रा बोलेरो की कीमत में निश्चित रूप से बढ़ोतरी होगी. वर्तमान में, SUV मॉडल लाइनअप तीन ट्रिम्स - B4, B6 और B6 (O) में उपलब्ध है - जिनकी कीमत क्रमशः 9.78 लाख रुपये, 10 लाख रुपये और 10.79 लाख रुपये है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news