Toyota Fortuner की भी 'बाप' है ये नई SUV, जिसने देखी वो हो गया दीवाना! इतनी है कीमत
Advertisement
trendingNow11502210

Toyota Fortuner की भी 'बाप' है ये नई SUV, जिसने देखी वो हो गया दीवाना! इतनी है कीमत

भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर का अलग ही जलवा है. बहुत से लोगों को यह एसयूवी ओवरप्राइज्ड लगती है. हालांकि, इसके बावजूद इसे पसंद करने वालों की संख्या काफी है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि टोयोटा की एक और कंपनी है, जो लग्जरी गाड़ियां बनाती है? यह कंपनी लेक्सस है.

Toyota Fortuner की भी 'बाप' है ये नई SUV, जिसने देखी वो हो गया दीवाना! इतनी है कीमत

Lexus LX 500d Launch In India: भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर का अलग ही जलवा है. बहुत से लोगों को यह एसयूवी ओवरप्राइज्ड लगती है. हालांकि, इसके बावजूद इसे पसंद करने वालों की संख्या काफी है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि टोयोटा की एक और कंपनी है, जो लग्जरी गाड़ियां बनाती है? यह कंपनी लेक्सस है. लेक्सस की ओर से भारत में एक नई एसयूवी लॉन्च की गई है, जो देखने और फीचर्स के मामले में टोयोटा फॉर्च्यूनर से बहुत आगे की चीज है. इन दोनों गाड़ियों का कोई कंपैरिजन ही नहीं है. एक तरफ जहां टोयोटा फॉर्च्यूनर लगभग 32 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) पर आ जाती है, वहीं, लेक्सस की नई एसयूवी एलएक्स 500डी की शुरुआती कीमत 2.82 करोड़ रुपये है.

इसके केबिन में डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलता है, इनमें फ्री-स्टैंडिंग 12.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है. यह फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन और पैनोरमिक सनरूफ के साथ आती है. इमें चार इंटीरियर थीम- हेजल, ब्लैक, क्रिमसन और व्हाइट एंड डार्क सेपिया का ऑप्शन मिलता है. 

पीछे की सीट के यात्रियों को वायरलेस रिमोट कंट्रोल के साथ 11.6 इंच के दो टचस्क्रीन भी मिलती है. सेफ्टी के लिए लेक्सस एलएक्स में एडीएएस तकनीक दी गई है. इसमें रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, डिजिटल रियर-व्यू मिरर और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी है.

नई Lexus LX 500d में लैंड क्रूजर वाला 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो V6 डीजल इंजन है. यह 309bhp पावर और 700Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम है. इसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. ऑफ-रोडिंग के लिए मल्टी-टेरेन मॉडल में ऑल-व्हील ड्राइव सेटअप स्टैंडर्ड रूप से मिलता है. यह कई ड्राइव मोड- नॉर्मल, इको, कम्फर्ट, स्पोर्ट एस, स्पोर्ट एस+ और कस्टम भी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news