Creta की जगह इस SUV को खरीद रहे ग्राहक, 3 लाख कम में मिल रहे शानदार फीचर्स
Advertisement

Creta की जगह इस SUV को खरीद रहे ग्राहक, 3 लाख कम में मिल रहे शानदार फीचर्स

Best Selling SUV: ग्राहकों की पहली पसंद मिड साइज एसयूवी बनी हुई है. इस सेगमेंट में Hyundai Creta का नाम सबसे पहले आता है, लेकिन इसकी ऊंची कीमत की वजह से हर कोई इसे नहीं खरीद पाता है.

Creta की जगह इस SUV को खरीद रहे ग्राहक, 3 लाख कम में मिल रहे शानदार फीचर्स

Maruti Brezza Price and Features: भारत में एसयूवी के लिए दीवानगी बढ़ रही है. ऐसे में ग्राहकों की पहली पसंद मिड साइज एसयूवी बनी हुई है, जिसे फैमिली कार माना जाता है. हालांकि इस सेगमेंट में Hyundai Creta का नाम सबसे पहले आता है, लेकिन इसकी ऊंची कीमत की वजह से हर कोई इसे नहीं खरीद पाता है. ऐसे में मारुति सुजुकी उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प लेकर आई है जो क्रेटा जैसी पावर और फीचर्स चाहते हैं. मारुति सुजुकी ब्रेजा नाम की यह कार परफॉर्मेंस, फीचर्स और माइलेज के मामले में क्रेटा को टक्कर देती है.

Brezza वर्तमान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV है और बिक्री के मामले में Nexon, Venue और Creta को भी पीछे छोड़ चुकी है. इसका लुक आकर्षक है और क्रेटा जैसा पावरफुल इंजन है, जबकि इसका माइलेज भी अधिक है. मारुति ब्रेजा की कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू होती है और 14.04 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी ने हाल ही में इसे बीएस6 फेज-2 अपडेट इंजन के साथ लॉन्च किया है, जो इसे और भी अधिक फ्यूल इफिशिएंट बनाता है.

इंजन और पावर
नई Maruti Brezza में 1.5-लीटर K12C पेट्रोल इंजन है, जो 103 bhp पावर और 138 Nm टॉर्क पैदा करता है. यह 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों के साथ आता है. कंपनी ने भारत में एक CNG वर्जन भी लॉन्च किया है, जिसके बारे में उसका दावा है कि यह पेट्रोल के साथ 18 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है. कंपनी ने अभी सीएनजी वर्जन के माइलेज का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसकी बुकिंग शुरू हो गई है.

फीचर्स
Brezza आधुनिक सुविधाओं और 5-सीटर बैठने की क्षमता के साथ आती है. इसकी फीचर्स लिस्ट में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, पैडल शिफ्टर्स, हेड-अप डिस्प्ले (HUD), सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स, एक नया 9-इंच फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, छह एयरबैग और ईएसपी शामिल हैं. Creta के अलावा Maruti Suzuki Brezza का मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Toyota Urban Cruiser, Tata Nexon और Mahindra XUV300 से है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news