महंगी हो गई आपकी प्यारी हुंडई क्रेटा, पहले से इतनी बढ़ गई कीमत
Advertisement

महंगी हो गई आपकी प्यारी हुंडई क्रेटा, पहले से इतनी बढ़ गई कीमत

Hyundai Creta: हुंडई ने इस साल जनवरी में नई क्रेटा को लॉन्च किया था और तब से इस गाड़ी ने मिड साइज़ SUV सेगमेंट में धूम मचा दी है. फरवरी और मार्च में इसकी शानदार बिक्री हुई है.

महंगी हो गई आपकी प्यारी हुंडई क्रेटा, पहले से इतनी बढ़ गई कीमत

Hyundai Creta Price Hike: हुंडई ने इस साल जनवरी में नई क्रेटा को लॉन्च किया था और तब से इस गाड़ी ने मिड साइज़ SUV सेगमेंट में धूम मचा दी है. फरवरी और मार्च में इसकी शानदार बिक्री हुई है. फरवरी में इसकी 15,276 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जो मार्च में 16,458 यूनिट्स तक पहुंच गई. क्रेटा मार्च 2024 में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बन गई. अब हुंडई ने इस नई क्रेटा की कीमत बढ़ा दी है. इसकी कीमत में यह पहली बढ़ोतरी है. 

हालांकि, हुंडई क्रेटा के बेस मॉडल E की कीमत और दो टर्बो पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. ये वेरिएंट्स पहले वाली कीमत पर ही मिलेंगे. हुंडई की इस मिड-साइज SUV की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये है. वहीं, 1.5 टर्बो DCT SX(O) और 1.5 टर्बो DCT SX(O) डुअल-टोन मॉडल की कीमत 20 लाख रुपये और 20.15 लाख (एक्स शोरूम, दिल्ली) है. बाकी सभी पेट्रोल मॉडल्स की कीमत में 3,500 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

हुंडई क्रेटा के डीजल मॉडल्स की भी कीमतें बढ़ाई गई हैं. डीजल रेंज में सिर्फ टॉप मॉडल एसएक्स(ओ) 1.5 एटी और एसएक्स(ओ) 1.5 एटी डुअल-टोन की कीमत नहीं बढ़ी है. इन दोनों की कीमत पहले वाली ही है, यानी 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) और 20.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली). बाकी सभी डीजल मॉडल्स की कीमत में 10,500 रुपये का इजाफा हुआ है.

गौरतलब है कि क्रेटा तीन इंजन ऑप्शन- 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल में आती है. नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 113bhp पावर और 143.8Nm टॉर्क जनरेट करता है, टर्बो इंजन 158bhp पावर और 253Nm टॉर्क जनरेट करता है और 1.5 लीटर डीजल इंजन 114bhp पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है. 

नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं. तीनों ही इंजनों में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है, 1.5 लीटर पेट्रोल के साथ CVT, टर्बो पेट्रोल के साथ 7-स्पीड डुअल-क्लच और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन है.

Trending news