Creta करेगी नाक में दम! आ गया नया Adventure वेरिएंट, बदल गया पूरा लुक
Advertisement

Creta करेगी नाक में दम! आ गया नया Adventure वेरिएंट, बदल गया पूरा लुक

Hyundai Creta New Model: कंपनी अपनी Creta और Alcazar एसयूवी का एडवेंचर एडिशन लाने वाली है. कंपनी ने पहली बार इनकी झलक पेश की है. क्रेटा एडवेंचर एडिशन और अल्कज़ार एडवेंचर एडिटोइन केवल कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आएंगे.

Creta करेगी नाक में दम! आ गया नया Adventure वेरिएंट, बदल गया पूरा लुक

Hyundai Creta Adventure Edition: देश के कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा बेस्ट सेलिंग एसयूवी है. मारुति से लेकर टाटा मोटर्स और किआ तक, ब्रिकी में क्रेटा से पिछड़ जाती हैं. काफी समय से क्रेटा के नए अवतार का इंतजार किया जा रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपनी Creta और Alcazar एसयूवी का एडवेंचर एडिशन लाने वाली है. Hyundai ने पहली बार Creta और Alcazar के एडवेंचर एडिशन के लॉन्च को टीज़ किया है. कंपनी ने पहले ही दोनों एसयूवी के लिए नेमप्लेट को ट्रेडमार्क कर दिया है. क्रेटा एडवेंचर एडिशन और अल्कज़ार एडवेंचर एडिटोइन केवल कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आएंगे.

ऐसी होगी नई क्रेटा-अल्कजार
टीजर में देखने पर पता लगता है कि इसमें एक नया फॉरेस्ट ग्रीन कलर, लाल ब्रेक कैलीपर्स, काले रंग के अलॉय व्हील और रेड एक्सेंट के साथ साइड स्कर्ट मिल सकते हैं. इसके अलावा फ्रंट फेंडर पर एडवेंचर बैजिंग है. उम्मीद है कि हुंडई थोड़ा और मजबूत लुक देने के लिए फ्रंट और रियर बंपर को भी अपडेट करेगी. 

फॉक्स स्किड प्लेट्स में भी बदलाव हो सकते हैं. केबिन में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं. उदाहरण के लिए, डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स के लिए पुन: डिज़ाइन की गई अपहॉलस्ट्री और नए एलिमेंट हो सकते हैं. हालाँकि, इंटीरियर को अभी तक दिखाया नहीं गया है इसलिए अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है. 

इंजन और पावर
Hyundai Creta और Alcazar के एडवेंचर एडिशन के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं करेगी. क्रेटा 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आती रहेगी. पेट्रोल इंजन 113 bhp की अधिकतम पावर और 144 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या IVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. फिर डीजल इंजन है जो 113 बीएचपी की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करता है लेकिन टॉर्क आउटपुट 250 एनएम से कहीं अधिक है. इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

Alcazar में समान गियरबॉक्स विकल्पों के साथ समान डीजल इंजन भी मिलता है. हालाँकि, पेट्रोल इंजन अलग है. इसकी क्षमता भी 1.5 लीटर है लेकिन इसमें टर्बोचार्जर मिलता है. यह अधिकतम 158 बीएचपी की पावर और 253 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

Trending news