Hyundai की इन 3 कारों पर आया सबका दिल, तीसरी वाली बस 5.73 लाख की, 28km का है माइलेज
Advertisement
trendingNow11657552

Hyundai की इन 3 कारों पर आया सबका दिल, तीसरी वाली बस 5.73 लाख की, 28km का है माइलेज

Hyundai Best Selling Car: देश में हुंडई से ज्यादा कारें सिर्फ मारुति सुजुकी ही बेच पा रही है. hyundai के पास एक ऐसा तुरुप का इक्का है जिसकी बदौलत वह टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों को लगातार मात दे रही है.

Hyundai की इन 3 कारों पर आया सबका दिल, तीसरी वाली बस 5.73 लाख की, 28km का है माइलेज

Car Sales in March 2023: दक्षिण कोरियाई ऑटोमोटिव निर्माता हुंडई मोटर ने कहा कि उसने मार्च 2023 में 61,500 यूनिट्स की थोक बिक्री के साथ 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की. हुंडई ने मार्च 2022 में 55,287 यूनिट्स बेची थीं. अपनी कारों की धुआंधार बिक्री की बदौलत ही हुंडई भारत में दूसरे पायदान पर टिकी हुई है. देश में हुंडई से ज्यादा कारें सिर्फ मारुति सुजुकी ही बेच पा रही है. hyundai के पास एक ऐसा तुरुप का इक्का है जिसकी बदौलत वह टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों को लगातार मात दे रही है. दरअसल कंपनी की एक एसयूवी ग्राहकों को इतनी पसंद आ रही है कि यह मिडसाइज सेगमेंट में नंबर वन बनी हुई है. 

1. Hyundai की बेस्ट सेलिंग कार
दरअसल, हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह हुंडई क्रेटा है. ओवरऑल कार बिक्री में यह एसयूवी छठे नंबर पर रही है. मार्च महीने में हुंडई क्रेटा की 14,026 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि 1 साल पहले यानी मार्च 2022 में हुंडई क्रेटा की 10,532 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. इस तरह क्रेटा ने 33 फ़ीसदी की ईयरली ग्रोथ दर्ज की है. हुंडई क्रेटा का मुकाबला Kia Seltos, Toyota Urban Cruiser Hyryder, और Maruti Grand Vitara जैसी कारों के साथ रहता है. एसयूवी की ककीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होती है.

2. Hyundai Venue
हुंडई वेन्यू कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. यह एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसकी टक्कर टाटा नेक्सॉन, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और किआ सोनट से होती है. वेन्यू में दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के ऑप्शन होते हैं जिसकी आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं. मार्च 2023 में, हुंडई ने वेन्यू की 10,024 यूनिट्स बेची हैं. इस गाड़ी की कीमत 7.72 लाख रुपये से शुरू होती है और 13.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

3. Hyundai Grand i10 Nios
ग्रैंड i10 मार्च 2023 में हुंडई की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. यह हैचबैक कार है जिसका मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट और टाटा टियागो से रहता है. मार्च 2023 में, हुंडई ने ग्रैंड i10 की 9304 यूनिट्स बेची हैं. इस कार की कीमत 5.73 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.51 लाख रुपये तक जाती है (एक्स-शोरूम). इसमें सीएनजी किट का विकल्प भी उपलब्ध है, जिससे कार का माइलेज 28 किलोमीटर तक पहुंचता है.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news