पुरानी कार को भी हाईटेक बना देती हैं ये सस्ती एक्सेसरीज, आज ही जान लें क्यों इन्हें लगाना है जरूरी
Advertisement

पुरानी कार को भी हाईटेक बना देती हैं ये सस्ती एक्सेसरीज, आज ही जान लें क्यों इन्हें लगाना है जरूरी

Car Accessories: आपको भी पुरानी कार चलाने में मजा नहीं आ रहा है तो आज हम आपको इन गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी पुरानी कार में नई जान डाल देंगे. 

पुरानी कार को भी हाईटेक बना देती हैं ये सस्ती एक्सेसरीज, आज ही जान लें क्यों इन्हें लगाना है जरूरी

Car Gadgets: पुरानी कारों में कई बार कुछ जरूरी फीचर्स नहीं दिए जाते हैं जो कि बेहद आम है. दरअसल पुरानी कारें बेसिक फीचर्स के साथ आती थीं. हालांकि आप चाहें तो पुरानी कार में उन फीचर्स की भरपाई कर सकते हैं. दरअसल मार्केट में कुछ दमदार गैजेट्स मौजूद हैं जो आपकी पुरानी कार को हाईटेक बना सकते हैं. अगर आपको भी पुरानी कार चलाने में मजा नहीं आ रहा है तो आज हम आपको इन गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी पुरानी कार में नई जान डाल देंगे. 

टायर इन्फ्लेटर 

यह पहली ऐसी चीज है जो आपकी गाड़ी में होनी चाहिए. चाहे आप लंबे सफर पर जा रही हों या छोटे सफर पर, आपकी गाड़ी में बैटरी पावर्ड टायर इन्फ्लेटर का होना जरूरी है. जरूरत पड़ने पर आप अपनी गाड़ी के टायर में हवा भर पाएंगे. एक औसत टायर इन्फ्लेटर आपको 2000 से ₹4000 का मिल जाएगा.

डैश कैमरा 

गाड़ी में डैश कैम लगाने के बहुत सारे फायदे हैं. इसका पहला फायदा तो यह है कि आप पूरे सफर को बिना किसी मशक्कत रिकॉर्ड कर लेते हैं. वहीं, इसका दूसरा और सबसे बड़ा फायदा है कि किसी हादसे की स्थिति में यह एक सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. कुल मिलाकर यह एक सेफ्टी से जुड़ा फीचर है. 

मिनी एयर प्यूरीफायर 

आजकल कारों के टॉप मॉडल्स में एयर प्यूरीफायर पहले से ही ऑफर किया जाता है, हालांकि आपकी कार में एयर प्यूरीफायर नहीं है तो आप मार्केट से अपनी कार के लिए यूएसबी पावर्ड एयर प्यूरीफायर लगा सकते हैं. ये मार्केट में 2000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध है. 

हेड अप डिस्प्ले 

अगर आप कार चलाते समय ड्राइविंग पैटर्न को मॉनिटर करना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको बार-बार स्पीडोमीटर या डिस्प्ले पर देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल आप अब अपनी कार में हेड अप डिस्प्ले लगवा सकते हैं. ये डिस्प्ले डैश बोर्ड पर लग जाता है और गाड़ी की स्पीड और माइलेज वगैरह को दिखाता है. इसकी कीमत 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच है.  

Trending news