Bike Tips: आपकी बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? ये ट्रिक अपनाई तो सब के सब चुपचाप साइड में खड़े हो जाएंगे
Advertisement
trendingNow11338598

Bike Tips: आपकी बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? ये ट्रिक अपनाई तो सब के सब चुपचाप साइड में खड़े हो जाएंगे

Tips For Riders: भारत की आबादी का बहुत बड़ा हिस्सा बाइक से सफर करता है. अगर आप भी मोटरसाइकिल से सफर करते हैं तो आपने कभी ना कभी यह एक्सपीरियंस जरूर किया होगा कि मोटरसाइकिल चलाते वक्त अगर आप किसी ऐसी जगह से गुजरे जहां कुत्ते बैठे हैं, तो वह आप पर भौंकने लगते हैं और बाइक का पीछा करते हैं.

Bike Tips: आपकी बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? ये ट्रिक अपनाई तो सब के सब चुपचाप साइड में खड़े हो जाएंगे

Dog Chasing Bike In Night: भारत की आबादी का बहुत बड़ा हिस्सा बाइक से सफर करता है. अगर आप भी मोटरसाइकिल से सफर करते हैं तो आपने कभी ना कभी यह एक्सपीरियंस जरूर किया होगा कि मोटरसाइकिल चलाते वक्त अगर आप किसी ऐसी जगह से गुजरे जहां कुत्ते बैठे हैं, तो वह आप पर भौंकने लगते हैं और बाइक का पीछा करते हैं. ऐसी स्थिति काफी खतरनाक हो सकती है. इसमें अगर राइडर का खुद पर कंट्रोल ना रहे, तो एक्सीडेंट हो सकता है. इसके साथ ही, कुत्ते काट भी सकते हैं. अगर आप कभी ऐसी स्थिति में फंसे हैं और चाहते हैं कि आपको कोई ऐसी ट्रिक पता चल जाए, जिससे आपकी बाइक पर कुत्ते ना भौंके और ना ही पीछा करें, तो यह लेख आपके काम आ सकता है.

कुत्तों को बाइक का पीछा करने और भौंकने से रोकने की ट्रिक

कुत्तों को बाइक का पीछा करने और भौंकने से रोकने के लिए एक साइकोलॉजिकल ट्रिक अपना सकते हैं. दरअसल, आपने नोटिस किया होगा कि जब आप तेज स्पीड पर बाइक चलाते हैं, तभी कुत्ते आप पर भौंकते हैं और बाइक का पीछा करते हैं. वहीं, जब कभी आप उसी रास्ते से धीमी स्पीड पर बाइक चलाकर निकले होंगे तो कुत्तों ने आपका पीछा नहीं किया होगा और न ही कुत्ते आप पर भौंके होंगे. यानी, अगर आप कुत्तों को देखकर अपनी बाइक धीमी कर लें और फिर वहां से धीरे-धीरे निकल जाएं तो कुत्ते आपकी बाइक पर नहीं भौंकेंगे और न ही पीछा करेंगे.

इसके अलावा, अगर जरूरत महसूस हो तो मोटरसाइकिल को रोक भी सकते हैं और फिर धीरे से उस जग से निकल सकते हैं, जहां कुत्ते बैठे हैं. ऐसा करने पर आप देखेंगे कि कुत्ते आप पर भोंकना बंद कर देंगे. आपको ध्यान बस इस बात का रखना है कि आप कुत्तों के भौंकने पर हड़बड़ाएं नहीं और मोटरसाइकल को ज्यादा तेज न भगाएं. अगर आप ऐसा करते हैं तो यह हादसा होने की संभावना बढ़ जाती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news