MotoGP Bharat की टिकट बुकिंग ऐसे करें, जानें कीमत और प्रोसेस: यहां देख सकते हैं ऑनलाइन
Advertisement

MotoGP Bharat की टिकट बुकिंग ऐसे करें, जानें कीमत और प्रोसेस: यहां देख सकते हैं ऑनलाइन

MotoGP Bharat Ticket Booking: भारत में आने वाली 22 सितंबर से बाइक रेसिंग चैंपियनशिप मोटोजीपी (MotoGP) की शुरुआत होने वाली है, यह चैंपियनशिप तीन दिन चलेगी.

MotoGP Bharat

How to Book MotoGP Bharat Ticket: दुनिया की सबसे मशहूर बाइक रेसिंग चैंपियनशिप मोटोजीपी (MotoGP) का भारत में आगाज होने वाला है. यह पहला मौका है जब भारत में मोटोजीपी का आयोजन होगा. इसकी शुरुआत ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddh International Circuit) में 22 सितंबर से शुरू होगी, यह तीन दिन तक यानी 24 सितंबर तक चलेगी. बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (BIC) मशहूर रेसिंग ट्रैक एक है. यहां फार्मूला वन रेस भी हो चुकी है, जो साल 2011 में आयोजित हुई थी.

घर बैठे भी देख सकते हैं MotoGP Bharat

अगर आप इस रेसिंग चैंपियनशिप को ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं. कुछ चैनल्स पर इसका सीधे प्रसारण किया जाएगा. इसका प्रसारण स्पोर्ट्स 18 (Sport 18) चैनल और JioCinema पर होगा. ये दोनों इसके लाइवस्ट्रीमिंग पार्टनर हैं. प्रसारण दुनिया भर में 90 ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क कंपनियों की मदद से 195 देशों में 450 मिलियन घरों तक पहुंचेगा. लेकिन, बहुत से लोग ऐसे होंगे जो सीधे बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट जाकर ही इसे देखना पसंद करेंगे.

कैसे बुक करें टिकट?

MotoGP भारत को सर्किट से देखने के लिए आप आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं.  इसकी टिकट विंडो बुक माय शो (BookMyShow) पर खुली है. टिकट की कीमत 800 रुपये से शुरू है, जो 1,80,000 रुपये तक जाती है. अलग-अलग पोडियम के हिसाब से टिकटों की कीमत को अलग-अलग है. सबसे सस्ती टिकट 800 रुपये की है और सबसे महंगी टिकट 1,80,000 रुपये की है.

किस टिकट में क्या ख़ास? 

इसकी 2,500 रुपये की टिकट से आप सर्किट पर टर्न 1 से रेस देख सकेंगे जबकि 6,000 रुपये की टिकट से 1.06 किमी लंबे स्ट्रेट ट्रैक पर आपकी नजर होगी. वहीं, मोटोजीपी फैन जोन एरिया की टिकट 15,000 रुपये की है. ऐसे ही अन्य टिकटों की कीमत से हिसाब से दर्शकों को जगह दी जाएगी. 1,80,000 रुपये वाली टिकट में फ्री फुड और ड्रिंक के साथ एसी वाला VIP विलेज लाउंज मिलेगा.

Trending news