Old Car Sell: पुरानी कार को बेचने पर मिलेगी मोटी रकम, करना ना भूलें ये काम
Advertisement
trendingNow11263698

Old Car Sell: पुरानी कार को बेचने पर मिलेगी मोटी रकम, करना ना भूलें ये काम

Old Car Selling: कई बार नई कार खरीदने के लिए आप पुरानी कार बेचना चाहते हैं क्योंकि इससे अगर अच्छी रकम मिल जाए तो आपकी जेब पर बोझ नहीं पड़ता है. हालांकि ऐसा कम ही होता है जब कार की अच्छी कीमत मिलती है. ऐसे में आज हम आपको आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जो कर की अच्छी-खासी कीमत दिलवा सकते हैं.

Photo credit: Pexels.com

CarSelling Tips to Get Extra Money: अगर आप पुरानी कार को घर से निकालना चाहते हैं और उसकी जगह एक नये मॉडल की कार लाने का मन बना रहे हैं तो आज ये खबर आपके बड़े काम आ सकती है. दरअसल इस खबर में हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपनी पुरानी कार के बदले में एक भारी रकम कैसे हासिल कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में सब कुछ. 

गाड़ी के डॉक्यूमेंट्स रखें पूरे 

अगर आप अच्छी कीमत में अपनी कार बेचने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको कार के सभी डॉक्यूमेंट को कम्प्लीट रखना चाहिए, कार ग्राहक को ये बात काफी पसंद आती है और वो इन डॉक्यूमेंट के पूरा होने पर कार के लिए कुछ एक्स्ट्रा रकम भी खर्च कर सकता है. 

सर्विसिंग रिकॉर्ड रखना है जरूरी 

कार का सर्विस रिकॉर्ड ये बताता है कि कार के अंदर कोई बड़ी समस्या नहीं है. अगर आप सर्विस रिकॉर्ड अपने साथ रखते हैं तो इस बात की पूरी संभावना है कि कार के लिए आपको अच्छी रकम मिल जाए. दरअसल सर्विस रिकॉर्ड किसी गारंटी कार्ड की तरह काम करता है जिससे ग्राहक आपके ऊपर भरोसा करता है और आपकी कार खरीदने के लिए आपकी बताई हुई कीमत खर्च कर सकता है. 

पेण्ट का रखें खास ख्याल 

अगर आप कार बेचने जा रहे हैं तो पेण्ट को जरूर चेक करें, सबसे पहले ग्राहक पेण्ट की कंडीशन ही देखता है ऐसे पेण्ट पर ध्यान देना जरूरी है और अगर ऐसा नहीं होता है तो जरूरी नहीं कि आपको कार के लिए अच्छी रकम मिल पाए. 

इंटीरियर 

कार बेचते समय इंटीरियर जरूर दुरुस्त रखें और अगर इंटीरियर में कुछ कमी है तो इसे ग्राहक को दिखाने से पहले ही ठीक करवा लें जिससे इसकी कीमत अच्छी मिल सकती है. अगर आप कार बेचने से पहले ये सारे काम कर लेते हैं तो इसके लिए निश्चित रूप से आपको अच्छी कीमत मिलती है क्योंकि ग्राहक आसानी से आपकी कार पर भरोसा कर पाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news