Electric Scooters: देखती रह गई OLA, इस कंपनी ने बेच डाले सबसे ज्यादा स्कूटर्स, क्या आप भी खरीदेंगे?
Advertisement

Electric Scooters: देखती रह गई OLA, इस कंपनी ने बेच डाले सबसे ज्यादा स्कूटर्स, क्या आप भी खरीदेंगे?

Electric Two wheeler sales: बीते महीने टॉप 10 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री में 247 फीसदी की सालाना ग्रोथ देखी गई है. वहीं, स्कूटर्स में आग लगने की खबरों और अन्य समस्याओं के चलते ओला इलेक्ट्रिक के लिए मुश्किलें बढ़ी हैं. इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की बिक्री में Ola Electric पांचवें पायदान पर पहुंच गई है.

 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Best Selling Electric Two Wheeler: देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है. बीते महीने टॉप 10 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री में 247 फीसदी की सालाना ग्रोथ देखी गई है. जुलाई 2022 में 39,755 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि पिछले साल जुलाई में कुल 11,425 यूनिट्स बिकी थीं. स्कूटर्स में आग लगने की खबरों और अन्य समस्याओं के चलते ओला इलेक्ट्रिक के लिए मुश्किलें बढ़ी हैं. इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की बिक्री में Ola Electric पांचवें पायदान पर पहुंच गई है. 

इस कंपनी ने बेचे सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स
जुलाई 2022 में हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी रही है. बीते महीने कंपनी ने 8,953 यूनिट्स बेची हैं. कंपनी ने 112 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. बीते साल जुलाई में हीरो ने सिर्फ 4,223 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की थी. 

कंपनी के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की एक लंबी रेंज है. इसका सबसे सस्ता स्कूटर Hero Electric Flash LX है. इसकी कीमत करीब 60 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह एक स्लो-स्पीड स्कूटर है, जिसके लिए आपको लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होती. 

ये हैं टॉप 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियां
लिस्ट में Okinawa नंबर 2 और Ampere नंबर 3 पर रही है. जहां ओकिनावा ने बीते महीने 8,093 यूनिट्स बेची हैं, जबकि एम्पीयर की बिक्री 6,313 यूनिट्स की रही है. चौथे पायदान पर TVS इलेक्ट्रिक रही, जिसने बीते महीने 4,258 यूनिट्स की बिक्री की है. लिस्ट में पांचवां नंबर ओला इलेक्ट्रिक का रहा. कंपनी ने 3,859 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बेचा है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news