Maruti Suzuki Alto: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली अफोर्डेबल कार पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, आपका क्या है प्लान?
Advertisement
trendingNow11341327

Maruti Suzuki Alto: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली अफोर्डेबल कार पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, आपका क्या है प्लान?

Discount offer on Cars: देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होते ही ऑटो सेक्टर में भी डिस्काउंट ऑफर की धूम शुरू हो गई है. देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली ऑटो कंपनी ने भी बड़े डिस्काउंट की घोषणा की है. 

Maruti Suzuki Alto: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली अफोर्डेबल कार पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, आपका क्या है प्लान?

Discount offer on Maruti Suzuki Alto Car: मानसून की समाप्ति अब लगभग हो चुकी है. इसके साथ ही देश में अब फेस्टिव सीजन की शुरुआत भी हो गई है. इस सीजन में लोगों को बोनस भी मिलता है, जिससे वे जमकर खरीदारी करते हैं. ग्राहकों को रिझाने के लिए कंपनियां भी पीछे नहीं रहती और अपना सामान बेचने के लिए कई प्रकार के ऑफर देती हैं. 

मारुति सुजुकी ऑल्टो पर मिल रहा बढ़िया डिस्काउंट

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी इस दौड़ में पीछे नहीं है. मारुति कंपनी अपनी सबसे अफोर्डेबल कार मारुति ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) की खरीद पर 18 हजार रुपये का आकर्षक डिस्काउंट दे रही है. अगर आप भी बढ़िया और बजट में आने वाली अफोर्डेबल कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कार को ट्राई कर सकते हैं. आइए मारुति आल्टो कार के बारे में डिटेल में जान लेते हैं. 

कितनी है कार की कीमत

सबसे पहले आपको मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) की कीमत बता देते हैं. अगर हम दिल्ली के एक्स-शोरूम कीमत की शुरुआती कीमत की बात करें तो यह 3.39 लाख रुपये है. वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 4.42 लाख रुपये तक है. जबकि इसके सीएनजी वैरिएंट के टॉप मॉडल की कीमत 5.03 लाख रुपये है. अपने सभी वैरिएंट पर कंपनी 18 हजार रुपये का शानदार डिस्काउंट दे रही है. 

जानें मारुति सुजुकी ऑल्टो का माइलेज 

अगर इस कार (Maruti Suzuki Alto) के माइलेज की बात की जाए तो कतई घाटे में नहीं रहेंगे. इस कार के पेट्रोल मॉडल में 22.05 किलोमीटर तक का माइलेज मिल जाता है. जबकि CNG मॉडल वाली कार में प्रति किलो 31.59 किलोमीटर प्रति तक का माइलेज मिलता है, जो कि कारों में सबसे बेहतरीन है. यानी आप चाहे पेट्रोल वाली गाड़ी लें या सीएनजी वाली, आपको दोनों में फायदा ही फायदा है. 

बेहतरीन है कार का इंजन

मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो इसमें 796 सीसी का इंजन मिलता है. इससे 69Nm का पीक टॉर्क और 48PS का मैक्सिमम पावर मिलता है. इस कार में 5-स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. केवल मैदानी ही नहीं बल्कि पहाड़ी इलाकों में भी आप इस कार को लेकर आसानी से घूमने जा सकते हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news