Cyrus Mistry का जिस Mercedes-Benz GLA 220D कार से एक्सीडेंट हुआ, उसमें थे ये सेफ्टी फीचर्स; लेकिन सब हो गए फेल!
Advertisement
trendingNow11337066

Cyrus Mistry का जिस Mercedes-Benz GLA 220D कार से एक्सीडेंट हुआ, उसमें थे ये सेफ्टी फीचर्स; लेकिन सब हो गए फेल!

Cyrus Mistry Accident: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की 4 सितंबर, 2022 को एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई. वह Mercedes-Benz की GLA 220D कार में मुबंई जा रहे थे. वह कार की पिछली सीट पर बैठे थे. उनके साथ तीन अन्य लोग भी थे, जिनमें से एक की मौत हो गई और दो घायल हैं.

Cyrus Mistry का जिस Mercedes-Benz GLA 220D कार से एक्सीडेंट हुआ, उसमें थे ये सेफ्टी फीचर्स; लेकिन सब हो गए फेल!

Cyrus Mistry Car Accident: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की 4 सितंबर, 2022 को एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई. वह Mercedes-Benz की GLA 220D कार में मुबंई जा रहे थे. वह कार की पिछली सीट पर बैठे थे. उनके साथ तीन अन्य लोग भी थे, जिनमें से एक की मौत हो गई और दो घायल हैं. 54 साल के मिस्त्री के अलावा मरने वाले अन्य व्यक्ति का नाम जहांगीर पंडोले है. गाड़ी के सड़क के डिवाइडर से टकराने पर यह हादसा हुआ था. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि क्योंकि गाड़ी काफी तेज थी, इसीलिए एक्सीटेंड का इंपैक्ट भी जोरदार था.

लेकिन, क्या आपके मन में यह सवाल आया है कि Mercedes-Benz जैसी लग्जरी कार निर्माता की गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स तो होंगे ही लेकिन इसके बावदूज हादसे में दो लोगों की मौत कैसे हो गई? इसका जवाब आपको देंगे लेकिए इससे पहले आपको Mercedes-Benz GLA 220D के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बताते हैं. Mercedes-Benz GLA 220D, वह गाड़ी है, जिसमें साइरस मिस्त्री हादसे के समय सफर कर रहे थे.

Mercedes-Benz GLA 220D के सेफ्टी फीचर्स

Mercedes-Benz GLA 220D में कम से कम 7 एयरबैग्स थे, इसमें ड्राइवर एयरबैग्स, पैसेंजर एयरबैग्स, 2 कर्टेन एयरबैग्स, ड्राइवर घुटना एयरबैग्स, ड्राइवर साइड एयरबैग्स, फ्रंट पैसेंजर साइड एयरबैग्स) मिलते हैं. इसमें एक्टिव ब्रेक एसिस्ट और ABS, EBD मिलते हैं. इनके साथ ही रियर सीट बेल्ट, सीट बेल्ट वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटर और इंजन इम्मोबिलाइजर जैसे तमाम सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इन सबके बावजूद हादसे में साइरस मिस्त्री और एक अन्य की मौत हो गई.

कहां हुई चूक?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साइरस मिस्त्री और उनके सह-यात्री जहांगीर पंडोले ने पीछे की सीट पर बैठने के दौरान सीट बेल्ट नहीं पहन रखी थी, जिससे पीछे के एयरबैग्स खुलने में देरी हुई और हादसे में उनकी मौत हो गई है. वहीं, ड्राइव कर रही महिला डॉक्टर अनाहिता पंडोले और आगे बैठे उनके पति डेरियस पंडोले घायल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news