Petrol की कीमत से हुए परेशान? ये हैं 3 सबसे सस्ती Diesel गाड़ियां, 8 लाख से कम दाम
Advertisement
trendingNow11436025

Petrol की कीमत से हुए परेशान? ये हैं 3 सबसे सस्ती Diesel गाड़ियां, 8 लाख से कम दाम

Diesel car in india under 10 lakh: सीएनजी कारों के साथ समस्या होती है कि आपको लंबी लाइन में भी लगना पड़ता है. वहीं डीजल कारों के साथ ऐसी झंझट नहीं रहती. अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहें हैं तो हम आपके लिए सबसे सस्ती डीजल कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

 

 

Petrol की कीमत से हुए परेशान? ये हैं 3 सबसे सस्ती Diesel गाड़ियां, 8 लाख से कम दाम

Cheapest diesel car in india: कार निर्माता कंपनियों ने भले ही बीएस 6 मानदंडों के आने के बाद से डीजल कारों की बिक्री कम कर दी हो, लेकिन भारत में अभी भी कई यूजर्स को पेट्रोल से ज्यादा डीजल कारें पसंद है. इसकी एक बड़ी वजह है डीजल की पेट्रोल से कम कीमत और पेट्रोल गाड़ी के मुकाबले ज्यादा माइलेज है. सीएनजी कारों के साथ समस्या होती है कि अभी भी सीएनजी पंप की संख्या बहुत ज्यादा नहीं है. साथ ही आपको लंबी लाइन में भी लगना पड़ता है. वहीं डीजल कारों के साथ ऐसी झंझट नहीं रहती. अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहें हैं तो हम आपके लिए सबसे सस्ती डीजल कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Tata Altroz (कीमत: 7.90 लाख रुपये)
टाटा की अल्ट्रोल प्रीमियम हैचबैक देश की सबसे सस्ती डीजल कार है. इसमें आपको पेट्रोल के साथ 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है. इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 7.90 लाख रुपये से शुरू होती है. यह 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन 90hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है. डीजल इंजन का माइलेज 25.11kpl का है.

Hyundai i20 (कीमत: 8.43 लाख रुपये)
हुंडई की इस प्रीमियम हैचबैक में टाटा की तरह पेट्रोल के साथ डीजल इंजन का ऑप्शन है. डीजल वेरिएंट की कीमत 8.43 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका 1.5-लीटर डीजल इंजन 100PS की पावर और 240Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन है. डीजल इंजन में इस गाड़ी का माइलेज 25.0 kmpl तक का है. 

Honda Amaze (कीमत: 9.02 लाख रुपये)
यह एक कॉम्पैक्ट सेडान कार है. इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 9.02 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका 1.5-लीटर डीजल इंजन 100PS की पावर और 200Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स का ऑप्शन है. डीजल इंजन में इस गाड़ी का माइलेज 24.7kmpl तक का है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news