Cheapest Car: 5 लाख के बजट में आती हैं 3 कार, माइलेज के साथ फीचर्स भी कमाल
Advertisement
trendingNow11654440

Cheapest Car: 5 लाख के बजट में आती हैं 3 कार, माइलेज के साथ फीचर्स भी कमाल

Cheapest Car in india: 1 अप्रैल से कई कारों को बंद कर दिया गया है. हालांकि अभी भी मार्केट में सस्ती कारों के कई ऑप्शन मौजूद हैं. अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और बजट 5 लाख रुपये तक का है तो आपके लिए एक लिस्ट लेकर आए हैं. 

 

Cheapest Car: 5 लाख के बजट में आती हैं 3 कार, माइलेज के साथ फीचर्स भी कमाल

Cars under 5 Lakh Rupees: भारत में सस्ती कारों की मांग काफी ज्यादा है, खासतौर पर उन लोगों के लिए जो कम बजट में कार खरीदना चाहते हैं. लेकिन 1 अप्रैल से कई कारों को बंद कर दिया गया है, जिसमें ऑल्टो 800, रेनो क्विड 800cc शामिल हैं. हालांकि अभी भी मार्केट में सस्ती कारों के कई ऑप्शन मौजूद हैं. अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और बजट 5 लाख रुपये तक का है तो आपके लिए एक लिस्ट लेकर आए हैं. 

Maruti Suzuki Alto K10
मारुति सुजुकी ने अपनी ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. ऐसे में ऑल्टो K10 देश की सबसे सस्ती कार बन गई है. यह भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय सस्ती कारों में से एक है. यह 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है और कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होकर 5.95 लाख रुपये तक जाती है.

Alto K10 की फीचर्स लिस्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto, कीलेस एंट्री और एक डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं.  हैचबैक में स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम भी मिलते हैं.

Maruti Suzuki S-Presso
एक और विकल्प है मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का है, जिसकी कीमत 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एक डिजिटल स्पीडोमीटर और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी कई फीचर्स होते हैं. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर है.

Renault Kwid
रेनॉल्ट क्विड भी एक और विकल्प है जिसमें 1.0 लीटर तीन-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन दिया जाता है. यह इंजन 68 PS और 91 Nm जेनरेट करता है. इसकी कीमत 4.70 लाख रुपये से लेकर 6.33 लाख रुपये तक होती है. रेनो ने भी हाल ही में रेनो क्विड का 800cc इंजन वेरिएंट बंद किया है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news