Wagonr के दाम में खरीदें 7 सीटर कार, आराम से बैठेगा बड़ा परिवार, पेट्रोल में CNG जैसा माइलेज
Advertisement
trendingNow11792580

Wagonr के दाम में खरीदें 7 सीटर कार, आराम से बैठेगा बड़ा परिवार, पेट्रोल में CNG जैसा माइलेज

7 Seater in Wagonr Price: मारुति वैगनआर जून महीने में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इसी बजट में आप रेनो ट्राइबर भी खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत 6.33 लाख रुपये से शुरू होती है और यह 8.97 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. 

 

Wagonr के दाम में खरीदें 7 सीटर कार, आराम से बैठेगा बड़ा परिवार, पेट्रोल में CNG जैसा माइलेज

Cheapest 7-Seater Car: अगर आपके परिवार में बड़ी संख्या में सदस्य हैं और आप किसी कम बजट वाली कार की खोज में हैं, तो मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagonr) के बारे में सोचने से पहले थोड़ा रुक जाएं. क्योंकि इसी बजट में आपको 7-सीटर कार भी मिल सकती है. मारुति वैगनआर जून महीने में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इसकी कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है और यह 7.30 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. इसी बजट में आप रेनो ट्राइबर भी खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत 6.33 लाख रुपये से शुरू होती है और यह 8.97 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. यह भी एक 7-सीटर कार है. चलिए, इसके बारे में बताते हैं.

बूट स्पेस और इंजन
वैगनआर की तुलना में आपको ट्राइबर में ज्यादा स्पेस और सीटिंग विकल्प मिलते हैं. यह आपके परिवार को आरामदायक सफ़र के लिए पर्याप्त स्पेस प्रदान करती है. ट्राइबर का बूट स्पेस 84 लीटर का है और आप थर्ड रो सीट को फोल्ड करके इसे 625 लीटर तक बढ़ा सकते हैं. इसके अलावा, ट्राइबर में पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन कलर विकल्प भी उपलब्ध हैं.

ट्राइबर में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो 72 पीएस पावर और 96 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स भी उपलब्ध है. इसका माइलेज भी बहुत अच्छा है. पेट्रोल इंजन के बावजूद आपको 20kmpl तक का माइलेज इसमें मिल सकता है. 

इंटीरियर और सेफ्टी फीचर्स
इसके साथ ही, ट्राइबर में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है. यहां तक कि आपको 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और स्टीयरिंग माउंटेड म्यूजिक और फोन कंट्रोल्स जैसी विशेषताएं भी उपलब्ध हैं.

ट्राइबर को सुरक्षा से भरपूर बनाने के लिए आपको चार एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इससे आप और आपके परिवार के लिए एक सुरक्षित यात्रा का भी ख्याल रखा जाता है.

Trending news